Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के लिए कई प्रतियोगिताओं में देश का नाम रोशन कर चुके अरूण कुमार भारद्वाज ने अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। अरूण कुमार ने हाल ही में मुंबई-नासिक-पुणे में सफलता पूर्वक रेस पूरी कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। अरूण कुमार ने महाराष्ट्र के तीन बड़े शहरो में लगातार 166 घंटे दौड़ कर 560 किलोमीटर की रेस पूरी की है। 

PunjabKesari

अरूण भारद्वाज ने पिछले कई सालों में कई लंबी रेस की दौड़ों में भाग लिया है और कई खिताब अपने नाम किए हैं। लेकिन इस बार अरूण का दौड़ में लेने का मकसद लोगों के बीच में स्वस्थ्य जीवन को लेकर संदेश फैलाने को लेकर था। अरूण ने यह रूट इसलिए चुना क्योंकि दौड़ में उन्हें चैलेंज लेना पसंद है। अरूण भारद्वाज भारत के लिए कई इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं।

उन्होंने इस मुद्दे पर कहा कि भारत में रनिंग को लेकर पिछले कुछ सालों से चलन शुरू हुआ है। लोगों में संदेश देने के साथ ही स्वास्थ्य और फिटनेस, अल्ट्रा-मैराथन रन हमारे भविष्य के एथलीटों की सहायता करेंगे जो ओलंपिक में जगह पाने के लिए वे तैयारी कर रहें हैं। मैं रनिंग इसलिए करता हूं ताकि लोगों को अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रेरित कर सकूं और मैं अपनी बेटियों के लिए भी रॉल मॉडल बनना चाहता हूं।

बतौर एक अल्ट्रा मैराथॉन रनर होने के नाते मैं दिन-ब-दिन कई सौ किलोमीटर तक दौड़ चुका हूं। अरूण का सबसे बढ़िया शौक लेह के रास्ते कारगिल से कन्याकुमारी तक 4100 किलोमीटर की दौड़ है जिसे पूरा करने में उन्हें दो महीने लगे। अरूण भारद्वाज ने कई लंबी दूरी की दौड़ के खिताब जीते हैं साल 2010 में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में ’6-दिवसीय रेस’ हिस्सा लिया जो कि सबसे उल्लेखनीय है।

.
.
.
.
.