Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स जिनकी एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई कभी भारत के विवादास्पद रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा भी रह चुके हैं। 46 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर वर्ष 2011 में बिग बॉस के पांचवें सीजन का हिस्सा थे। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार रात सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज और दो बार के विश्व-कप विजेता साइमंड्स की उम्र 46 वर्ष थी। 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बिग बॉस में विशेष अतिथि के रूप में दो सप्ताह की अवधि के लिए घर में प्रवेश किया था। इस  दौरान उन्होंने 'रोटी' और भारतीय खाना बनाना सीखा था। उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद उन्होंने घर में अपने अद्भुत प्रवास के बारे में समाचार एजेंसियों से बात की। एंड्रयू साइमंड्स की सनी लियोनी से भी दोस्ती हो गई थी जो उस समय शो का हिस्सा थीं। 

PunjabKesari

एंड्रयू ने कहा था, मैं एक प्रतियोगी के रूप में उसकी पसंद से नाराज नहीं हूं। मैं उसे जानूंगा और आशा करता हूं कि वह एक मजेदार लड़की है। हम एक साथ रहने का आनंद ले सकते हैं। साइमंड्स ने बिग बॉस के बारे में बात करते हुए कहा था कि घर में सबसे ज्यादा निराश करने वाली बात यह थी कि एक बड़ी दीवार वाला घर आपको दुनिया से अलग करता है, बहुत निराशा होती है। 

गौर हो कि साइमंड्स ने अपने करियर में 198 एकदिवसीय मैच खेले जिसमें उन्होंने छह शतक और 30 अर्धशतक बनाए, जबकि अपनी ऑफ-स्पिन और मीडियम पेस गेंदबाजी के साथ उन्होंने 133 विकेट झटके। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टी20 मुकाबले भी खेले, जिसमें साइमंड्स ने 337 रन और आठ विकेटों का योगदान दिया। 

उन्होंने 2003 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। साइमंड्स ने टूर्नामेंट की शुरुआत में जोहान्सबर्ग में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 143 रनों की पारी खेली, और एकतरफा फाइनल मुकाबले में भारत को हराने में भी मदद की। दाएं हाथ के बल्लेबाज़ साइमंड्स वेस्ट इंडीज में 2007 का विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी हिस्सा थे। 

.
.
.
.
.