Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के पूर्व बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने अंबाती रायुडू की जमकर तारीफ की, जिन्होंने रविवार, 28 मई को इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास लेने की घोषणा की। उथप्पा ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स का यह स्टार सबसे अंडररेटेड खिलाड़ियों में से एक है और कहा कि उन्हें सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में मौका मिलना चाहिए था।

अंबाती रायुडू ने आईपीएल 2023 के फाइनल से कुछ घंटे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच आईपीएल से संन्यास की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। रविवार को अहमदाबाद में भारी बारिश के बाद फाइनल को रिजर्व डे में स्थानांतरित कर दिया गया। बता दें कि रायुडू ने आईपीएल 2022 के दौरान संन्यास की घोषणा करने के बाद फिर से क्रिकेट में कदम रखा था, लेकिन इस अनुभवी बल्लेबाज ने रविवार को कहा कि इस बार कोई यू-टर्न नहीं होगा।

PunjabKesari
 

उथप्पा ने इस क्रिकेटर की तारीफ करते हुए कहा, "वह वहां गया है, उसने किया है, और यह सब देखा है। वह भारत के अब तक के सबसे अंडररेटेड क्रिकेटरों में से एक है। उसे टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए था, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि उसने खेल नहीं खेला। वह एक खेल का चतुर छात्र, जो खेल को अंदर से जानता है। वह पूर्ण टीम मैन टीम है जो लिए कुछ भी करेगा। हर टीम उसे पसंद करेगी। मैंने उसे अपने जूनियर दिनों की उम्र से प्यार किया है। वह जूनियर क्रिकेट के माध्यम से क्रिकेट पर हावी थे। उनका संन्यास मेरे लिए निराशाजनक और हार्दिक है।"

37 वर्षीय रायडू ने भारत के लिए 55 एकदिवसीय मैच खेले और 3 शतक लगाए, और 6 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेले, जबकि उन्होंने 203 इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेले। रायुडू ने आईपीएल में एक शतक सहित 4329 रन बनाए हैं और केवल दो फ्रेंचाइजी पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस और 4 बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं।