Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने क्रिकेट विश्व कप (Cricket World cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के मैदान पर खेला जाना है। बीसीसीआई (BCCI) की ओर से इस दौरान मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चुनाव किया। सीरीज के पहले दो मैचों के लिए विराट और रोहित टीम में नहीं होंगे। इसके अलावा श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और तिलक वर्मा को भी टीम में रखा गया है। बहरहाल, अजीत अगरकर ने टीम की घोषणा के दौरन विशेष तौर पर कुलदीप यादव का जिक्र किया। 

 

Ajit Agarkar, Trump card, cricket news, Sports, Kuldeep yadav, Team india, cricket world cup, कुलदीप यादव, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप

 


कुलदीप यादव पिछले एक साल में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए शानदार रहे हैं। वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में नंबर एक स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने हाल ही में एशिया कप 2023 में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। कुलदीप के विश्व कप के रोल पर अजीत अगरकर ने कहा कि मैं उन्हें पिछले कुछ वर्षों से जानता हूं और हम सभी जानते हैं कि वह वनडे में क्या करने में सक्षम हैं। वह सनसनीखेज रहा है और हम चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे और दो अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन करे। प्रतिद्वंद्वी टीमों के शीर्ष बल्लेबाज उसे पढ़ नहीं पाए और चीजें मुश्किल हो गईं। वह आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए हमारे तुरुप के पत्तों में से एक है।

 

पहले 2 वनडे के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा। 

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।