Sports

ठाणे : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यहां डोंबीवली में अपने स्कूल ‘एसवी जोशी हाई स्कूल' का दौरा किया और यहां बिताए अपने दिनों को याद किया। पिछले साल आस्ट्रेलिया में एतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीतने के दौरान भारतीय टीम की अगुआई करने वाले 33 साल के बल्लेबाज रहाणे को पिछले काफी समय से खराब फॉर्म के कारण हाल में भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया पर अपने स्कूल के दौरे का वीडियो डाला। 

रहाणे ने कहा कि अपनी जड़ों का दौरा करना विशेष होता है, यह आपको जमीन से जोड़े रखता है। अपने परिवार के साथ डोंबीवली गया और यह जगह चाहे कितनी भी बदल गई हो, मेरे दिल में उसकी वही जगह है। रहाणे के साथ उनकी पत्नी राधिका और बेटी आर्या भी थे। वह उन्हें इसी शहर में स्थिति उस मैदान पर भी ले गए जहां उन्होंने खेल के गुर सीखे। टेस्ट विशेषज्ञ रहाणे उस समय को याद किया जब वह खेल से जुड़े। 

उन्होंने कहा कि मैं कई वर्षों से यहां आना चाहता था और आज यह हुआ। मैंने इसी जगह से शुरुआत की, स्कूल ने मेरा समर्थन किया। स्कूल में अब काफी बदलाव आ गए हैं लेकिन यहां आकर विशेष महसूस हुआ। रणजी ट्रॉफी में हाल में सौराष्ट्र के खिलाफ शतक जड़ने वाले रहाणे अब इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की तैयारी कर रहे हैं जहां वह कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

.
.
.
.
.