Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2-1 से ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया। रहाणे की कप्तानी की हर कोई तारीफ कर रहा है। वीरवार को भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने साथ वापिस देश लेकर लौटी। भारतीय टीम की देश वापसी पर लोगों ने उनका गर्म जोशी से स्वागत किया। वहीं ऑस्ट्रेलिया में टीम की कप्तानी करने वाले रहाणे जब घर पहुंचे तो उनके पड़ोसियों ने भी जोरदार तरीके से स्वागत किया। 

PunjabKesari

रहाणे के पड़ोसियों ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी बार सीरीज जीतने के साथ उन्हें बधाई देने के लिए एकत्रित हुए। इस दौरान उनके पड़ोसियों ने एक स्पेशल केक बनवाया था जिसमें केक के ऊपर कंगारू बना हुआ था। पड़ोसियों ने रहाणे को केक काटने के लिए आग्रह किया लेकिन उन्होंने इसे काटने से मना कर दिया।

दरअसल जब सभी रहाणे को केक काटने के लिए कह रहे थे तब रहाणे का ध्यान कंगारू पर गया जो सबसे ऊपर था। इसे देखते हुए रहाणे ने मना कर दिया। क्योंकि वह हाल ही में कंगारू टीम का घमंड तोड़कर उन्हें नीचे गिराकर आए लेकिन पड़ोसियों ने कंगारू को केक के ऊपर रखा हुआ था। इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

आपको बता दें कि कंगारू ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय जानवर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को कंगारू टीम के नाम से भी जाना जाता है। यह भी एक कारण हो सकता है कि रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय जानवर कंगारू को काटने से मना किया होगा। क्योंकि अगर वह कंगारू केक को काट देते तो शायद यह एक अच्छा उदाहरण लोगों के सामने नहीं जाता। 

.
.
.
.
.