Sports

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) चैंपियनशिप चैस टूर के आठवे पड़ाव एमचैस रैपिड शतरंज के लीग चरण के बाद पहली बार तीन भारतीय खिलाड़ी एक साथ प्ले ऑफ में जगह बनाने में कामयाब रहे है । लीग चरण के अंतिम दिन 3 राउंड खेले गए और इसके बाद डी गुकेश, अर्जुन एरिगासी और विदित गुजराती अंतिम 8 में जगह बनाने में कामयाब रहे ।

गुकेश नें दिन की शुरूआत 21 अंको के साथ की थी और पहले ही राउंड में उन्हे जर्मनी के विन्सेंट केमर के हाथो हार का सामना करना पड़ा पर उसके बाद उन्होने हमवतन आदित्य मित्तल और फिर रोमानिया के रिचर्ड रापोर्ट को पराजित करते हुए 27 अंक बनाकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया ।

अर्जुन के लिए भी दिन की शुरुआत हार से हुई उन्हे रोमानिया के रिचर्ड रापोर्ट से हार का सामना करना पड़ा पर उसके बाद उन्होने स्पेन के डेविड अंटोन और नीदरलैंड के अनीश गिरि को पराजित करते हुए 27 अंक बनाकर टाईब्रेक में चौंथा स्थान हासिल कर लिया । अर्जुन की अंतिम राउंड की जीत का फायदा मिला भारत के विदित गुजराती को जिन्होने अंतिम दिन हमवतन आदित्य मित्तल और स्पेन के डेविड अंटोन को हराकर जबकि रिचर्ड रापोर्ट से ड्रॉ खेलकर 21 अंको के साथ आठवाँ स्थान हासिल कर लिया ।

PunjabKesari

अन्य खिलाड़ियों में पोलैंड के जान डूड़ा (28 अंक) , अजरबैजान के ममेद्यारोव( 27 अंक ) ,नॉर्वे के मेगनस कार्लसन ( 26 अंक ),उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव (23 अंक) और रिचर्ड रापोर्ट (22 अंक) प्ले ऑफ में पहुँचने में कामयाब रहे ।

अब क्वाटर फाइनल में डूड़ा से विदित , गुकेश से रिचर्ड , अर्जुन से कार्लसन और नोदिरबेक से ममेद्यारोव मुक़ाबला खेलेंगे