Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विकेटकीपर जोस बटलर और क्रिस वोक्स के शानदार अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। ऐसे में पाकिस्तान टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाक टीम के खिलाड़ियों के ऊपर अपनी जमकर भड़ास निकाली है। 

PunjabKesari
दरअसल, शोएब अख्तर ने इंग्लैंड से मिली हार पर बात करते हुए कहा, 'ये कैसी टीम चुनी थी। कप्तान के तौर पर अजहर अली ने गलत फैसले लिए। गेंदबाजों का चुनाव, फील्ड सेटिंग हर सेलेक्शन पर चीज सवाल उठाए जाने चाहिए जिनकी वजह से पाकिस्तान मैच हारा।' शोएब ने आगे कहा, 'आप गेंदबाजों को देखें सिर्फ लेंथ पर ध्यान दे रहे थे। विकेट लेने के लिए आप को कुछ तो वैरिएशन दिखाना होगा। किसी ने भी अग्रेसिव गेंदबाजी नहीं की। जो लक्ष्य इंग्लैंड को दिया गया था वह बहुत मुश्किल नहीं था। ऐसे में गेंदबाजों को अटैंकिंग दिखना चाहिए था हालांकि ऐसा नहीं हुआ।

PunjabKesari
गौर हो कि बटलर ने 101 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 75 बनाए जबकि वोक्स ने 120 गेंदों में 10 चौकों के सहारे नाबाद 84 रन बनाए। इंग्लैंड को जीत के लिए 277 रन का लक्ष्य मिला था जो उसने अपने पांच विकेट मात्र 117 रन पर गिर जाने के बावजूद बटलर और वोक्स के साहसिक अर्धशतकों से सात विकेट पर 277 रन बनाकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की कोरोना वायरस के बीच अंतररष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के बाद पिछले चार मैचों में लगातार तीसरी जीत हासिल की है।

.
.
.
.
.