Sports

नई दिल्ली : भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट अपलोड कर लिखा है कि 2014 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान एडिलेड में खेला गया टेस्ट भारतीय टीम को एक नया मोड़ दे गया था। इससे भारतीय टीम ने न सिर्फ जज्बे के साथ लडऩा सीखा बल्कि मजबूती से वह सामने भी आई। कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो भी अपलोड की है जिसमें वह एडिलेड के मैदान दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए नजर आ रहे हैं। फोटो के साथ कोहली ने लिखा है- 

Adelaide Test gave Indian cricket a new twist: Virat Kohli

टेस्ट टीम के रूप में हमारी यात्रा में यह बहुत ही विशेष और महत्वपूर्ण परीक्षण था। 2014 में एडिलेड के मैदान पर दोनों तरफ भावनाओं से भरा हुआ खेल हुआ। यह लोगों के देखने के लिए एक अद्भुत मैच था। हालांकि हम फिनिशिंग लाइन को पार नहीं कर रहे थे, लेकिन इसने हमें सिखाया कि अगर हम अपना दिमाग लगाते हैं तो कुछ भी संभव है। हम इसके लिए प्रतिबद्ध थे। हमें शुरुआत मुश्किल लग रहा था लेकिन आगे जाकर सब आसान हो गया। यह टेस्ट क्रिकेट की हमारी यात्रा का महत्वपूर्ण मील का पत्थर रहेगा।

बता दें कि एडिलेड में खेले गए उक्त टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए रिकॉर्ड 517/7 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में विराट कोहली के शतक की बदौलत 444 रन बनाए थे। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 290 रन बनाए और टीम इंडिया को 364 रनों का टारगेट दिया।

Adelaide Test gave Indian cricket a new twist: Virat Kohli

भारतीय टीम की ओर से कोहली ने 141 और मुरली विजय ने 99 रन बनाए लेकिन टीम इंडिया मैच 48 रन से गंवा बैठी। उक्त मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया था। 

.
.
.
.
.