Sports

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुबंई इंडियंस के लिए लोअर ऑर्डर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले मुंबई के अनुभवी आलराउंडर अभिषेक नायर ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। नायर ने बुधवार को कहा, ‘मैं बिलकुल संतुष्ट हूं... इतने सारे क्रिकेटर मौजूद हैं जो उस स्थिति में पहुंचना चाहते हैं जिस स्थिति में मैं आज हूं। मैं इतने लंबे समय तक खेलने का मौका मिलने के लिए सिर्फ आभार ही जता सकता हूं। बेशक कोई मलाल नहीं है। मैं खुश हूं।' 

PunjabKesari

नायर ने सिर्फ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया लेकिन प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका रिकार्ड शानदार रहा। मुश्किल स्थिति से टीम को उबारने के लिए मुंबई के संकटमोचन के रूप में पहचाने जाने वाले 36 साल के नायर ने 103 प्रथम श्रेणी मैचों में से अधिकांश मुंबई की टीम के लिए खेले और इस दौरान 5749 रन बनाए और 173 विकेट भी हासिल किए। नायर ने लगभग डेढ़ दशक के अपने करियर के दौरान घरेलू स्तर की शीर्ष टीमों में शामिल मुंबई को कई मैच जिताए। 

PunjabKesari

आईपीएल में इस खिलाड़ी ने 60 मैच खेले हैं। इस दौरान नायर ने 60 मैचों की 19 इनिंग्स में खेलते हुए 322 रन अपने नाम किए। वहीं इस दौरान नायर ने 9 विकेट भी चटकाए।

अभिषेक नायर का क्रिकेट करियर 

वनडे : 3 वनडे, 0 रन, 0 विकेट
फर्स्ट क्लास : 103 मैच, 5749 रन, 173 विकेट
लिस्ट ए : 99 मैच, 2145 रन, 79 विकेट
ट्वंटी-20 : 95 मैच, 1291 रन, 27 विकेट

रहाणे ने दी शुभकामनाएं

abhishek-nayar-retired-from-all-formats-of-cricket

.
.
.
.
.