Sports

ब्रिजटाउन : वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप का मानना ​​है कि अफगानिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी और भारतीय शीर्ष क्रम के बीच मुकाबला दिलचस्प होगा। गुरुवार को केंसिंग्टन ओवल में 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के सुपर आठ मुकाबले के दौरान भारत और अफगानिस्तान की टीमें आमने सामने होनी हैं। फारूकी 12 विकेट के साथ टूर्नामेंट के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। बारबाडोस के आसमान के नीचे भारत के शीर्ष क्रम विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत उनके खिलाफ क्या रणनीति अपनाएंगे, इस पर सबकी नजरें रहेंगी।

 

jasprit Bumrah, Ian Bishop, cricket news, T20 world cup 2024, IND vs AFG, जसप्रीत बुमराह, इयान बिशप, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024, IND बनाम AFG

 

बिशप ने कहा कि अगर गेंद स्विंग करती है तो फजलहक फारूकी किसी भी प्रतिद्वंद्वी के सामने खतरनाक हो जाएंगे। मुझे लगता है कि वे इसे अच्छी तरह से संभालने में सक्षम होंगे। उन्होंने पहले भी स्विंग देखी है, चाहे वह बाएँ हाथ की हो या दाएँ हाथ की। इसलिए, मुझे लगता है कि यह एक अच्छी लड़ाई होगी, लेकिन मुझे लगता है कि विशेष रूप से भारत का वर्ग कुछ ऐसा है जो बहुत अधिक सच दिखता है।

 

jasprit Bumrah, Ian Bishop, cricket news, T20 world cup 2024, IND vs AFG, जसप्रीत बुमराह, इयान बिशप, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024, IND बनाम AFG

 वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने जसप्रीत बुमराह को एक पीढ़ी में एक बार पैदा होने वाला गेंदबाज करार दिया और कहा कि प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ी उनकी प्रतिष्ठा के कारण कभी कभार उन्हें निशाना नहीं बनाते दिखते। बिशप ने कहा कि जसप्रीत स्मार्ट है, एक क्रिकेटर है जो खेल के बारे में सोचता है। यह नींव से शुरू होता है, लेकिन उसने विविधताएं भी विकसित की हैं और अधिकांश गेंदबाजों से बेहतर जानता है कि अपनी विविधताओं का उपयोग कब करना है। आपने उसे यह कहते हुए सुना है, मैं हर दिन शिकार करने नहीं जाता हूं विकेटों के लिए। ऐसे दिन होते हैं जब मैं स्टंप्स पर यॉर्कर फेंकता हूं, ऐसे दिन होते हैं जब मैं वाइड यॉर्कर डालता हूं; ऐसे दिन होते हैं जब मैं परिस्थितियों का आकलन करता हूं और पिच पर अपनी धीमी गेंद डालता हूं या अपने बाउंसर का उपयोग करता हूं। 

 

बुमराह के पास एक अनोखा एक्शन है जहां गेंद बल्लेबाजों की अपेक्षा से कहीं अधिक तेजी से आपके पास आती है। निश्चित रूप से, जब आप वह प्रतिष्ठा विकसित कर लेते हैं, जैसे कि जब मैंने कर्टली एम्ब्रोस के साथ गेंदबाजी की थी, तो मैथ्यू (हेडन) ने अपनी प्रतिष्ठा के कारण कर्टली के खिलाफ कभी गलत कदम नहीं उठाया, लेकिन वह मुझे तोड़ने की कोशिश करेगा, यह लड़का एक पीढ़ी का गेंदबाज है।