Sports

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) फीडे कॉर्पोरेट विश्व शतरंज चैंपियनशिप मे पहले दिन ही भारत के लिए एक बड़ा मुक़ाबला देखने को मिला जब भारत के युवा ग्रांड मास्टर निहाल सरीन जो की अक्षयकल्पा से खेल रहे थे उनका मुक़ाबला नीदरलैंड के अनीश गिरि जो की ओप्तिवर से खेल रहे से हो गया । निहाल नें सफ़ेद मोहरो से बेहद सधा हुआ खेल दिखाते हुए अनीश गिरि को आधा अंक बांटने पर मजबूर कर दिया । हालांकि निहाल के अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उनकी टीम 29 वे स्थान पर चल रही है । 

निहाल के अलावा प्रग्गानंधा टाटा कंसल्टेंसी चेन्नई के लिए खेलते नजर आए और प्रग्गानंधा की टीम नें बेहद शानदार खेल दिखाते हुए पहले दिन के बाद 10.0/12 अंक बनाकर सयुंक्त पहला स्थान अपने वर्ग में बना लिया है 

आर वैशाली ऑटोडेस्क के प्रतिनिधित्व कर रही थी ।       वैशाली नें अपनी टीम के लिए तीन जीत तो दर्ज की पर उनकी टीम को इसका कोई खास फ़ायदा नहीं हुआ और वह नौवे स्थान पर चल रही है । 

 

प्रतियोगिता मे दुनिया भर की 288 कॉर्पोरेट संस्थानो की टीम भाग ले रही है । साथ ही इस प्रतियोगिता के साथ विश्व शतरंज संघ दिव्यांग और वृद्ध शतरंज खिलाड़ियों की सहायता के लिए फंड भी एकत्रित कर रही है ।

 

.
.
.
.
.