Sports

PunjabKesari

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड मे दूसरे दिन शानदार खेल के बाद भी दुर्भाग्य के चलते दूसरे स्थान पर सरक गयी । दरअसल भारत नें आज इन्डोनेशिया और ईरान को तो मजबूती से हराया और मंगोलिया के खिलाफ बड़ी जीत की ओर बढ़ रही थी पर इंटरनेट की खराबी नें मंगोलिया से हमें ड्रॉ खेलने पर मजबूर होना पड़ा । फिलहाल सभी छह मैच जीतकर 12 अंक लेकर चीन पहले स्थान पर पहुँच गया है और भारत 5 जीत एक ड्रॉ के साथ 11 अंक बनाकर दूसरे प्ले ऑफ मे जाने के बेहद करीब पहुँच गया है ।

PunjabKesari

दिन के पहले मुक़ाबले मे भारत नें कप्तान विदित गुजराती ,भक्ति कुलकर्णी और आर प्रग्गानंधा की जीत और विश्वनाथन आनंद ,हरिका द्रोणावल्ली और वन्तिका अग्रवाल के ड्रॉ की मदद से इन्डोनेशिया को 4.5-1.5 हराया ।

PunjabKesari

दूसरे मुक़ाबले एक समय मुश्किल मे लग रहे भारत को पेंटाला हरिकृष्णा ,द्रोणावल्ली हरिका और वन्तिका अग्रवाल की जीत और कोनेरु हम्पी और निहाल सरीन के ड्रॉ नें 4-2 से जीत दिला के भारत को अंक तालिका मे शीर्ष पर बनाए रखा ।

PunjabKesari

भारत छठे राउंड और दिन के अंतिम राउंड मे अरविंद चितांबरम ,प्रग्गानंधा और दिव्या देशमुख से जीत के सहारे 3-1 से आगे चल रहा था पर तभी इंटरनेट की खराबी के चलते कप्तान विदित और कोनेरु हम्पी का समय खत्म हो गया और वह मुक़ाबला हार गए और परिणाम स्वरूप भारत को मंगोलिया से जीती बाजी 3-3 से ड्रॉ करनी पड़ी।

PunjabKesari

प्ले ऑफ मे पहुँचने के लिए भारत को शीर्ष 3 मे आना होगा और कल भारत को अब तक से सबसे मुश्किल मुक़ाबले जॉर्जिया ,जर्मनी और चीन से खेलने है । 

सभी मैच का विडियो विश्लेषण - हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

 

 

.
.
.
.
.