Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वैस्टइंडीज के खिलाफ 5 में से पहले 2 वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इसमें शार्दुल ठाकुर को बाहर कर उमेश यादव को जगत दी गई है। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि आगामी वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली के पास भी दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

सिमोना हालेप क्रेमलिन कप से हटी

Sports
रोमानिया की विश्व में नंबर एक सिमोना हालेप ने पीठ दर्द के कारण क्रेमलिन कप टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया। हालेप ने कहा- मैंने अपनी तरफ से भरसक प्रयास किया कि मैं पूरी तरह से तैयार रहूं क्योंकि मैं यहां खेलना चाहती थी लेकिन दुर्भाग्य से मेरी पीठ में अब भी दर्द हो रहा है और मैं कोई जोखिम नहीं लेना चाहती हूं। हालेप सिंगापुर में साल के अंत में होने वाले डब्ल्यूटीए टूर्नामैंट के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

संन्यास के बाद अमरीकी स्कीयर लिंडसे वॉन बनना चाहती है ‘बॉन्ड गर्ल’

Lindsey Vonn
अमरीका की मशहूर स्कीयर लिंडसे वॉन ने अचानक संन्यास लेकर सबको चौंका दिया है। 2 बार ओलिम्पिक गोल्ड जीतने वाली लिंडसे ने हालांकि बीते दिनों ही ऐलान कर दिया था कि वह हॉलीवुड फिल्मों में जाने की सोच रही है। अब लिंडसे ने संन्यास लेकर इस दिशा की ओर कदम बढ़ाने की ठान ली है। दरअसल लिंडसे बचपन से ही सुपरहीरो के किरदार निभाने की ख्वाहिश रखती थी। शायद इसी सोच के कारण उन्होंने स्कीइंग जैसे एडवैंचर वाले खेल को चुना।लिंडसे को मशहूर जासूस जेम्स बॉन्ड पर बनती फिल्में भी काफी पसंद है। वह हमेशा से खुद को एक बॉन्ड गर्ल के तौर पर देखती थी। 

वनडे सीरीज में रोहित तोड़ने वाले हैं सचिन आैर गांगुली का बड़ा रिकाॅर्ड

Sports
हिटमैन' के नाम से मशहूर और वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक का विश्व रिकार्ड अपने नाम रखने वाले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सौरभ गांगुली और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में लंबे लंबे छक्के मारने के महारथी रोहित के पास सर्वाधिक छक्के उड़ाने के मामले में गांगुली और सचिन को पीछे छोडऩे का मौका रहेगा। रोहित ने अब तक 188 मैचों में 186 छक्के मारे हैं जबकि गांगुली ने 311 मैचों में 190 और सचिन ने 463 मैचों में 195 छक्के मारे हैं।

इंग्लैंड की स्पेन पर जीत में चमके स्टर्लिंग, दागे 2 गोल
रहीम स्टर्लिंग के दो गोल की मदद से इंग्लैंड ने यूएफा नेशन्स लीग के ग्रुप चार के एक रोमांचक मैच में स्पेन को 3-2 से हराया जो उसकी पिछले कुछ वर्षों की सबसे शानदार जीत मानी जा रही है। नए कोच लुई एनरिक की देखरेख में स्पेन की टीम ने शानदार फार्म दिखाई है। फिर वह स्वदेश में खेल रही थी और इसलिए इसे गेरेथ साउथगेट के कोच रहते हुए इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ जीत माना जा रहा है। यह 2001 में म्यूनिख में जर्मनी पर 5-1 की जीत के बाद उसकी सबसे प्रभावशाली जीत है। स्टर्लिंग ने 16वें और 38वें मिनट में गोल किए जबकि इस बीच मार्कस रैशफोर्ड ने 29वें मिनट में गोल दागा। इस तरह से इंग्लैंड ने मध्यांतर तक ही 3-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।

पहले 2 वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानें किसको मिली जगह

Sports
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट में दस विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को चोटिल शार्दुल ठाकुर के स्थान पर कैरेबियाई टीम के साथ होने वाले पहले दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिये शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को टीम में रखा है। ठाकुर मांसपेशियों के कारण वनडे श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।’’ 

950 वनडे खेलने वाला पहला देश बनेगा भारत, जानें पाकिस्तान ने कितने खेले

Sports
एकदिवसीय रैंकिंग में विश्व की दूसरे नंबर की टीम भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में पहले दो मैच खेलते ही 950 वनडे पूरे करने की अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल कर लेगा। एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक किसी भी देश ने 950 वनडे नहीं खेले हैंं। भारत यह उपलब्धि हासिल करने वाला पहला देश बनेगा। आस्ट्रेलिया ही एकमात्र ऐसा अन्य देश है जिसने 900 वनडे पूरे किये हैं। आस्ट्रेलिया अब तक 916 वनडे खेल चुका है।   

यू.एस. पुलिस ने 20,800 गोल्फ बॉल समेत 58 साल का बुजुर्ग पकड़ा

Sports
अगली बार किसी गोल्फ कोर्स पर जाने से पहने ध्यान रखीएिगा कि कहीं आपकी गोल्फ बॉल चोरी तो नहीं हो रही। दरअसल यू.एस. के कनेक्टिकट स्थित फेयरफील्ड के द पैटरसन क्लब से बीते एक साल के दौरान खेलने आए गोल्फरों की 20,800 बॉल चोरी हुई थी। मामले की तफतीश करती पुलिस जब 58 साल के बुजुर्ग जोसफ कोलैंडा के घर पहुंची तो वहां से अढ़ाई हजार डॉलर कीमत वाली यह बॉल मिल गईं। 

बर्थडे स्पैशल : 42 साल के हुए जैक कैलिस, 3-3 ब्यूटी पीजैंट को कर चुके डेट, बहन थी चीयरलीडर्स

Sports
दुनिया के महान ऑलराऊंडर्स में से एक साऊथ अफ्रीका के जैक कैलिस मैदान पर तो हरफनमौला प्रदर्शन करते ही थे जबकि मैदान के बाहर भी अफेयर के मामलों में सबसे चुस्त थे। जैक कैलिस के 3-3 ब्यूटी पीजैंट के साथ संबंध रहे हैं। इनमें मिस साउथ अफ्रीका-2002 सेंडी नेल, मिस साउथ अफ्रीका-2003 रनरअप मारिसा एग्गली, मॉडल शामोने जार्डिम शामिल हैं। टैस्ट क्रिकेट में कई बड़े अपने नाम करने वाले जैक कैलिस 42 साल के हो चुके हैं। कैलिस अपने पिता के काफी करीब मानते जाते थे। 2003 क्रिकेट वल्र्ड कप के दौरान जब कैलिस के पिता कैंसर से जूझ रहे थे तब वह अहम मैच छोड़कर पिता के साथ रहे थे। कैलिस 2009 आईपीएल के दौरान भी कुछ चर्चा में आए थे जब पता चला था कि उनकी बह जैनी कैलिस बतौर चीयरलीडर्स आईपीएल में हिस्सा ले रही हैं। 

मैं 2019 वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं, लेकिन इसका फैसला कप्तान आैर कोच करेंगेः युवराज

मैं 2019 वर्ल्ड कप खेलने चाहता हूं, Yuvraj Singh, 2019 World Cup
भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह ने एक बार फिर 2019 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जताई है। हालांकि, उन्होंने कहा है कि इसका फैसला कोच रवि शास्त्री आैर कप्तान विराट कोहली करेंगे। युवराज ने कहा, "मुझे 2019 तक क्रिकेट खेलने का जो भी मौका मिलेगा, मैं खेलूंगा। टीम में चयन होना मेरे हाथ में नहीं है, मैं सिर्फ मेहनत करते हुए और सुधार ही कर सकता हूं।"

इस टीम ने बनाए 50 ओवरों में 596 रन, जवाब में दूसरी टीम 25 रनों पर आॅलआउट

Sports
क्रिकेट अनिश्चितताओं से भरा खेल है। काैन से मैच में क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जाता। हाल ही में एक ऐसा मैच देखने को मिला जिसमें रनों का अंबार लग गया आैर जब जवाब में दूसरी टीम उतरी तो वह शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाकर सस्ते में आउट हो गई।ऑस्ट्रेलिया में दो महिला क्रिकेट टीमों को बीच एक मजेदार मैच खेला गया. एडिलेड में खेले गए 50 ओवर के इस मैच में नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 596 रनों की विशाल पारी खेली। लेकिन इस मैच की इससे भी मजेदार बात यह रही है कि विरोधी टीम मात्र 25 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।