Sports

मालमो, स्वीडन ( निकलेश जैन ) में आज से शुरू हो रहे टेपे सिगमन इंटरनेशनल शतरंज चैंपियनशिप में भारत के नंबर 2 खिलाड़ी पेंटाला हरिकृष्णा और नन्हें मास्टर निहाल सरीन भाग ले रहे है। प्रतियोगिता के पहले राउंड में ही जोरदार खेल देखने को मिले । प्रतियोगिता के टॉप सीड और भारत के नंबर दो खिलाड़ी पेंटाला हरिकृष्णा का मुक़ाबला स्वीडन के पेर्ससोन टाइगर से था । सफ़ेद मोहरो से खेल रहे हरिकृष्णा जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत नहीं कर सके और मुक़ाबला ड्रॉ रहा । सिसिलियन पौलसन में हुए इस मुक़ाबले में एक समय खेल की 29 चाल में हरिकृष्णा नें बोर्ड के वजीर के हिस्से से एक प्यादे की बढ़त बनाकर मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी और 54 वी चाल आते आते वजीर और प्यादे के एंडगेम में वह जीत के करीब थे पर इसी समय वजीर की एक गलत चाल नें उनके राजा की कमजोरी को उजागर कर दिया और 73 चालों के बाद अंततः मैच ड्रॉ रहा । 

PunjabKesari

प्रतियोगिता के दूसरे भारतीय खिलाड़ी निहाल सरीन क्रोसिया के इवान सारिक से सफ़ेद मोहरो से मुक़ाबला खेल रहे थे । क्लोस केटलन ओपनिंग मे हुए इस मुक़ाबले में निहाल नें शुरुआत से ही खेल में अच्छी पकड़ दिखाई और लंबे चले इस मैच में 57 वी चाल में वह  जीतने की स्थिति में आ गए पर अपने अनुभव इवान वापसी करने में सफल रहे और मैच 77 चालों के बाद ड्रॉ पर समाप्त हुआ । 

पहले दिन हुए अन्य मुकाबलों में इंग्लैंड के गाविन जोन्स नें ईरान के परहम मघसूदलू को पराजित किया तो स्वीडन के शीर्ष खिलाड़ी निल्स ग्रंडिलीयूस नें जर्मनी के डाइटर निसपिएन से ड्रॉ खेला । 

 

 

.
.
.
.
.