Top News

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत और इंग्लैंड की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीमें फाइनल मुकाबले में भिड़ने के लिए तैयार हैं। भारतीय कप्तान शैफाली वर्मा ने टाॅस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलया। पहली बार टी20 के फाॅर्मेट में अंडर-19 महिला विश्व कप हो रहा है। ऐसे में भारतीय टीम यहां चैंपियन बनकर इतिहास रचना चाहेगी। सुपर सिक्स राउंड में जहां इंग्लैंड की टीम अजेय रही तो वहीं शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। 

हालांकि सेमीफाइनल में टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को नौ विकेट पर 107 रन ही बनाने दिए। लेग स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा ने 20 रन देकर 3 विकेट लिए तो शेफाली ने अपने चार ओवर में महज चार रन दिये और 1 विकेट झटका। जवाब में श्वेता सहरावत के नाबाद 61 रन से भारत ने 14.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब बल्लेबाजी के कारण इंग्लैंड की टीम 19.5 ओवर में 99 रन पर सिमट गई, लेकिन बेहतरीन गेंदबाजी के कारण ऑस्ट्रेलिया को 96 रन पर समेटकर फाइनल में जगह बनाई थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन -

भारत- शैफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत, सौम्या तिवारी, गोंगडी तृषा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हर्षिता बसु, तीता साधु, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा, सोनम यादव

 

इंग्लैंड - ग्रेस स्क्रिवेंस (कप्तान), लिबर्टी हीप, नियाह फियोना हॉलैंड, सेरेन स्मेल (विकेटकीपर), चारिस पावेली, रयान मैकडोनाल्ड गे, एलेक्सा स्टोनहाउस, जोसी ग्रोव्स, ऐली एंडरसन, सोफिया स्मेल, हन्ना बेकर