Sports
नयी दिल्ली, 25 मई (भाषा) हॉकी इंडिया ने 19 से 26 जून तक आयरलैंड के डबलिन में होने वाले पांच देशों के अंडर-23 टूर्नामेंट के लिए भारत की 20 सदस्यीय जूनियर महिला टीम घोषित की जिसकी कमान वैष्णवी फाल्के को सौंपी गई है जबकि मुमताज खान को उप कप्तान बनाया गया है।


जूनियर महिला टीम को टूर्नामेंट में नीदरलैंड, आयरलैंड, अमेरिका और यूक्रेन की टीम से भिड़ना है।

कोच एरिक वोनिंक ने कहा, ‘‘हमारे पास प्रतिभावान खिलाड़ियों का समूह है जो सीखने और सुधार करने के लिए प्रत्येक दिन कड़ी मेहनत कर रही हैं। यह संतुलित टीम है, इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने हाल में जूनियर विश्व कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, कुछ खिलाड़ियों के लिए हालांकि यह पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा।’’


भारतीय टीम अपना पहला मैच मेजबान आयरलैड के खिलाफ 19 जून को खेलेगी। टीम को इसके बाद 20 जून को नीदरलैंड से खेलना है जबकि उसका तीसरा मुकाबला 22 जून को यूक्रेन से होगा। टीम अपना अंतिम राउंड रोबिन मुकाबला अमेरिका के खिलाफ 23 जून को खेलेगी।


राउंड रोबिन मुकाबलों के बाद शीर्ष दो टीम के बीच 26 जून को फाइनल होगा। तीसरे और चौथे स्थान की टीम इसी दिन कांस्य पदक के प्ले आफ में खेलेंगी।


टीम इस प्रकार है:
गोलकीपर: खुशबू, कुरमापू राम्या।

डिफेंडर: प्रीति, ममिता ओराम, महिला टेटे, नीलम, रितिका सिंह।

मिडफील्डर: मंजू चौरसिया, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के (कप्तान), ज्योति छेत्री, हिना बानो, निकिता टोप्पो, अश्विनी कोलेकर, रुतुजा ददासो पिसल।

फारवर्ड: अन्नु, ब्यूटी डुंगडुंग, मुमताज खान, दीपिका सोरेंग, मोनिका दिपि टोप्पो और मुदुगुला भवानी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
.
.
.
.
.