Sports

खेल डैस्क : भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आने वाले दिनों में काउंटी टीम केंट (Kent) के लिए तीन-चार दिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार हैं। उन्हें एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया (Team india) में शामिल नहीं किया गया है। चयनकर्ताओं ने उनकी जगह स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को वरीयता दी है। इसके अलावा टीम में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के भी नाम हैं।

 

चहल भारत के लिए कभी भी रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। उन्होंने अपने करियर में केवल 33 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 35.25 की औसत से 87 विकेट हैं। वह आखिरी बार 2022-23 रणजी ट्रॉफी में हरियाणा के लिए खेले थे। चहल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल चुकी है। 

 

Yuzvendra Chahal, County Championship, Arshdeep Singh, cricket news, sports, Team india, युजवेंद्र चहल, काउंटी चैंपियनशिप, अर्शदीप सिंह, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया

 

केंट काउंटी क्रिकेट क्लब जल्द ही इस कॉन्ट्रेक्ट की घोषणा करेगा। बीसीसीआई ने उन्हें काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए एनओसी दे दी है। ऑफ-सीज़न के दौरान अपनी लय बनाए रखने के लिए कई भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड गए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पिछले साल केंट का प्रतिनिधित्व किया था, जबकि साई सुदर्शन, जयंत यादव और उमेश यादव जैसे खिलाड़ी भी जल्द ही काउंटी चैंपियनशिप में एक्शन में होंगे। बता दें कि युजी चहल को टी20 विश्व कप 2022 के दौरान टीम में चुना गया था लेकिन उन्हें किसी मैच में मौका नहीं मिला था। 

 

कैंट से अनुबंध पर युजी चहल ने कहा कि स्वाभाविक रूप से, भारत के लिए किसी भी चयन से चूकना बहुत निराशाजनक है। एक क्रिकेटर के रूप में हमें स्वीकार करना चाहिए कि कुछ चीजें हमेशा हमारे अनुसार नहीं होती हैं। मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना जारी रखना चाहिए और उम्मीद है कि मेरा प्रदर्शन भारत के लिए फिर से चयन को उचित ठहराएगा। चहल बोले- राहुल द्रविड़ सर काउंटी क्रिकेट में अपने समय के बारे में बहुत बात करते हैं। मैं वास्तव में (काउंटी क्रिकेट में) खेलना चाहता था। मैं बता नहीं सकता कि मैं अपने अच्छे दोस्त ब्रिंडन का कितना आभारी हूं जिन्होंने इतने कम समय में मेरी मदद की।