Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पांचवें दिन 2 विकेट लेते ही टेस्ट में 600 विकेट लेने का कीर्तिमान हासिल कर लिया। इस सफलता के उन्हें बधाईयां मिल रही हैं। इन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं। हालांकि इस दौरान पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बुमराह के लिए एक टार्गेट सेट कर दिया है। 

टेस्ट में 600 विकेट लेने का कीर्तिमान साहिल करने के बाद बुमराह ने एंडरसन को ट्विटर पर बधाई देते हुए लिखा, आपको इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई। आपके जुनून, भाग्य और ड्राइव असाधारण हैं, खुशी मानएं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। इस पर युवराज ने बुमराह को रिप्लाई देते हुए उन्हें कम से कम 400 विकेट्स का लक्ष्य सेट किया है। युवराज ने बुमराह के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, आपका लक्ष्य 400 है !! कम से कम। 

इससे पहले युवराज ने एंडरसन को बधाई देते हुए कहा था कि मुझे नहीं लगा था कि अपने जीवन में किसी तेज गेंदबाज को 600 टेस्ट विकेट लेते हुए देख पाऊंगा! यह केवल क्वांटिटी नहीं बल्कि गुणवत्ता है जिसके साथ उन्होंने गेंदबाजी की है, धीमे या तेज़ विकेट, उछाल या नो बाउंस, सीम या नो सीम, क्योंकि उसके लिए परिस्थितियां कभी मायने नहीं रखतीं! सर। 

Sports

गौर हो कि एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने  वाले दुनिया चौथे गेंदबाज है। एंडरसन ने पाकिस्तान के खिलाफ 156वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले भारत के अनिल कुंबले (619), ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न (708) और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800) टेस्ट में 600 विकेट्स के आंकड़े को छू चुके हैं। 

.
.
.
.
.