Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए राजस्थान रॉयल ने 3 विकेट से जीत दर्ज की है। राजस्थान की इस जीत में रियान पराग ने 47 रनों की पारी खेलते हुए अहम भुमिका निभाई, हालांकि इस दौरान वह अर्धशतक लगाने से चूके गए और हिट विकेट होकर पवेलियन लौट गए। इसे किस्मत ही कह सकते हैं कि वह टीम को जीत को और तो ले गए लेकिन जीता नहीं पाए। उनकी इस कमी को जोफ्रा आर्चर ने पूरा कर दिया और टीम की झोली में जीत डालते हुए नाबाद वापस लौटे। आउट होने के बाद पराग काफी दुखी नजर आए और डगआउट में भी कई बार अपने चहरे को छिपाते हुए नजर आए। 

पराग शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि वह टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटेंगे। मगर जब कोलकाता के स्टार बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद डाली को उसे खेलने के लिए पराग ने बल्ला घुमाया और बाॅल अंपायर के हाथों से बचते हुए ब्राउंड्री लाइन की छू गई। हालांकि इसी दौरान पराग का बल्ला विकेट से जा टकराया। रसेल के अपील करने पर पहले तो अंपायर को भी समझ नहीं आया कि ये आउट है या नहीं लेकिन जब थर्ड अंपायर की मदद ली गई तो उसमें साफ तौर पर पराग के बल्ले को विकेट पर हिट होता देख आउट दे दिया गया। 

पराग जब आउट हुए तो राजस्थान जीत से 9 रन दूर थी। ये देखकर पराग काफी हताश हुए और डगआउट में पहुंचने के बाद भी अपने चेहरे को छिपाते नजर आए। ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें आउट होने से ज्यादा अर्धशतक पूरा ना कर पाने का दुख हो। 

गौर हो कि कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम को 6 विकेट के नुकसान के साथ 176 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे राजस्थान ने चार गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। 

रियान पराग के आउट होने वाला वीडियो 

.
.
.
.
.