Sports

खेल डैस्क :भारतीय क्रिकेट युवराज सिंह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अहम मैच में प्लेइंग इलेवन में पैट कमिंस को जगह न देने पर कोलकाता नाइट राइडर्स प्रबंधन की निंदा की है। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल के सीजन के पहले ही मुकाबले में 15 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। लेकिन वह बॉलिंग के मामले में अच्छा नहीं कर पाए। कोलकाता प्रबंधन इससे इतना निराश था कि उन्होंने दिल्ली के खिलाफ पैट कमिंस को मौका नहीं दिया। उनकी जगह टिम साउदी को टीम में जगह दी गई। 

Yuvraj singh, भारतीय क्रिकेट युवराज सिंह, दिल्ली कैपिटल्स, पैट कमिंस, Indian Cricket Yuvraj Singh, Delhi Capitals, Pat Cummins, IPL news in hindi, sports news

कोलकाता के इस फैसले पर युवराज सिंह ने सोशल मीडिया का रुख किया। उन्होंने लिखा- मैच विजेताओं को ऐसे बाहर नहीं बिठाया जा सकता। युवराज ने ट्वीट में लिखा- मैं बहुत सरप्राइस था की पैट कमिंस को बाहर बिठाया गया है। वह जख्मी भी नहीं है। वह वल्र्ड क्लास प्लेयर है। अगर दो-तीन पारियों में वह अच्छा नहीं खेल पाए तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। आपको उस पर भरोसा जताना होगा क्योंकि वह असली मैच विनर है। वह आपको लगातार तीन मैच भी जितवा सकते हैं। यह मेरी सिर्फ राय है। 

सीजन में अगर पैट कमिंस की गेंदबाजी की बात की जाए तो वह 12 की इकोनमी से रन दे रहे हैं। वैसे भी कोलकाता इस सीजन में बढिय़ा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। वह लगातार 5 मुकाबले गंवा चुकी है और अंक तालिका में 8वें नंबर पर बनी हुई है। कोलकाता के लिए चिंता की बात यह भी है कि उनके कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा यादगार पारियां नहीं खेल पा रहे हैं। वेंकटेश अय्यर के बल्ले से भी रन नहीं निकल पा रहे। 

Yuvraj singh, भारतीय क्रिकेट युवराज सिंह, दिल्ली कैपिटल्स, पैट कमिंस, Indian Cricket Yuvraj Singh, Delhi Capitals, Pat Cummins, IPL news in hindi, sports news

मैच की अगर बात की जाए तो कोलकाता के बल्लेबाज दिल्ली के स्पिनर कुलदीप यादव के आगे संघर्ष करते हुए नजर आए। कुलदीप ने मैच के दौरान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, आंद्रे रसैल और सुनील नेरेन का विकेट झटका। रसेल तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। हालांकि नितीश राणा के 57 रन की बदौलत कोलकाता 146 रन तक पहुंची थी लेकिन जवाब में खेलने उतरी दिल्ली को ओपनर डेविड वॉर्नर की बढिय़ा शुरूआत दी। पृथ्वी शॉ के पहले ही गेंद पर आऊट हो जाने के बाद मध्यक्रम में दिल्ली के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। लेकिन अंतिम ओवरों में रोवमेन पॉवेल और अक्षर पटेल ने मजबूत साझेदारी करते हुए दिल्ली को जीत दिला दी। पॉवेल ने 16 गेंदों में 33 रन बनाएं तो वहीं अक्षर पटेल ने 17 गेंदों में 24 रन बनाए।

.
.
.
.
.