Sports

पर्थ : ऑस्ट्रेलिया ने यहां आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज के शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टीम की घोषणा कर दी है। जैसा कि अपेक्षित था, पैट कमिंस ने गर्मियों के पहले अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की। बड़ी खबर ऑस्ट्रेलिया टीम के उप-कप्तान के रूप में ट्रैविस हेड की नियुक्ति है। वह मौजूदा स्टीव स्मिथ के साथ टीम के सह उप-कप्तान होंगे। 

हेड का प्रोमोशन उनकी क्षमताओं में विश्वास को दर्शाती है जिसने उन्हें हाल ही में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल में बैक-टू-बैक मैच विजेता प्रदर्शन करते देखा है। इन दोनों खेलों में अपनी वापसी के लिए उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड छठी बार ट्रॉफी जीती। 

इसके अलावा स्पिनर नाथन लायन साथी ट्वीकर टॉड मर्फी की जगह प्लेइंग इलेवन में वापस आए हैं, जो ऑस्ट्रेलिया इलेवन में एकमात्र बदलाव है। ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख स्पिनर जून में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पिंडली में चोट लगने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से चूक गए थे। हालांकि उन्होंने हाल के महीनों में घरेलू क्रिकेट में वापसी की है और न्यू साउथ वेल्स के लिए मार्श कप और शेफ़ील्ड शील्ड में भाग लिया है। 

उम्मीद के मुताबिक डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा पारी की शुरुआत करेंगे। एक मजबूत मध्यक्रम में मार्नस लाबुशेन, स्मिथ और हेड शामिल होंगे। मिशेल मार्श ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे जिन्हें कैमरून ग्रीन पर तरजीह दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट विश्व कप अभियान के लिए जोश इंग्लिस को प्राथमिकता दिए जाने के बाद एलेक्स कैरी लाल गेंद वाले क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए वापसी कर रहे हैं। मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड तेज गेंदबाजी तिकड़ी होंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन : 

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लायन, जोश हेजलवुड