Sports

सिडनी : भारत के टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने बुधवार को सिडनी में टीम के साथ अभ्यास किया जिससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने तक उनके हैमस्ट्रिंग चोट से पूरी तरह उबरने के संकेत मिले हैं। एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने में अभी भी करीब चार सप्ताह बाकी हैं और उम्मीद है कि साहा तब तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। यह टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू हो रही है।
साहा को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने के दौरान चोट लग गई थी। उनका आईपीएल में प्रदर्शन काफी शानदार रहा। 36 वर्षीय विकेटकीपर इस चोट के कारण आईपीएल के एलिमिनेटर और दूसरे क्वालिफॉयर मैच में नहीं खेल पाये थे।

साहा को बुधवार को नेट पर श्रीलका के बाएं हाथ के विशेषज्ञ नुवान सेनेवीरत्ने और भारत के दायें हाथ के गेंदबाज दयानंद गरानी का थ्रोडाउन का काफी समय तक सामना करते हुए देखा गया। साहा ने इस दौरान हालांकि विकेटकीपिंग नहीं की और बीसीसीआई की तरफ से अपलोड किए गए इस वीडियो से इसका पता नहीं लगाया जा सकता कि वह किस हद तक अपनी चोट से उबरे हैं।

भारत के लिए 37 टेस्ट में 1238 रन बनाने वाले साहा हालांकि नेट पर अभ्यास के दौरान असहज नहीं दिखे। वीडियो को देखकर हालांकि ऐसा लगा कि दोनों थ्रोडाउन विशेषज्ञ साहा के खिलाफ पूरा जोर नहीं लगा रहे थे क्योंकि वह चोट के बाद लय हासिल करने की कोशिशों में जुटे हुये हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोडर् के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने हाल ही में भरोसा जताया था कि साहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे क्योंकि नितिन पटेल और निक वेब दोनों उन्हें चोट से उबारने का काम कर रहे हैं।

.
.
.
.
.