Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में अब तक शानदार मुकाबले देखने को मिले हैं। टूर्नामेंट ने विश्व क्रिकेट में शीर्ष महिला क्रिकेटरों के कुछ शानदार प्रदर्शन देखे हैं जिसने मंच पर आग लगा दी है। इस बीच इसने घरेलू प्रतिभाओं को भी मंच दिया है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच डब्ल्यूपीएल मैच से पहले आयोजकों ने बड़ा ऐलान करते हुए सभी के लिए मुफ्त प्रवेश की घोषणा की है। यह दूसरी बड़ी घोषणा है। इससे पहले महिलाओं और लड़कियों को क्रिकेट के महाकुंभ के सभी मैचों के लिए स्टेडियम में मुफ्त प्रवेश शामिल है। 

महिला प्रीमियर लीग के आधिकारिक हैंडल पर यह घोषणा की गई। ट्वीट में कहा गया, स्पेशल दिन के लिए स्पेशल तरीका। टाटा डब्ल्यूपीएल महिला दिवस 8 मार्च 2023 को गुजरात जायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच में सभी के लिए फ्री एंट्री के साथ मनाएगा। 

WPL में अब तक क्रिकेट के तीन बेहतरीन दिन रहे हैं। मुंबई इंडियंस ने 04 मार्च को गुजरात जायंट्स के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में दबदबा बनाया और फिर सोमवार (6 मार्च) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर दो में से दो जीत दर्ज की। हालांकि गुजरात या बैंगलोर के लिए बहुत अच्छी शुरुआत नहीं रही है जो उपरोक्त मैचों के अलावा क्रमशः यूपी वारियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार गए। 

गुजरात -3.765 के नेट रन रेट के साथ, मोटे तौर पर मुंबई से 143 रन की हार के कारण अंक तालिका में सबसे नीचे है जबकि मुंबई इंडियंस टॉप पर है। दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारियर्स आज 07 मार्च को डब्ल्यूपीएल में एक दूसरे के खिलाफ होंगी। इन दोनों पक्षों के लिए अपने पहले मैच में जीत के बाद यह दूसरा मैच होगा।