Sports

नई दिल्ली : महिला प्रीमियर लीग 2024 की अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई दिल्ली कैपिटल्स ने शैफाली वर्मा के तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत गुजरात जायंट्स को 13 ओवर में ही हरा दिया है। गुजरात ने पहले खेलते हुए भारती फुलमाती के 42 रनों की बदौलत सिर्फ 126 रन ही बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली की टीम ने शैफाली वर्मा के कारण विस्फोटक शुरूआत की। शैफाली ने जहां 71 रन बनाए तो वहीं, जेमिमा ने 38 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

 

 

गुजरात जाइंट्स : 126/9 (20 ओवर)
भारती फुलमाली अगर 36 गेंद पर 42 रन और कैथरीन ब्राइस नाबाद 28 रन न बनाती तो गुजरात का स्कोर और खराब रहना था। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी मरियाने काप ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लेकर गुजरात को झटके दे दिए थे। गुजरात ने टॉस जीता था लेकिन उनका बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ। चौथे ही ओवर में उसके दो बल्लेबाज 12 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। कप्तान बेथ मूनी पहले ही ओवर में खाता खोने बिना काप की गेंद पर आउट हुई। डी हेमलता (4) को जेस जोनासेन ने बोल्ड कर दिया। वहीं, लौरा वोल्वार्ट (7) को काप ने पवेलियन भेजा। 5वें ओवर में गुजरात के 3 बल्लेबाज पवेलियन में थे जब स्कोर बोर्ड पर 16 रन टंगे थे। आस्ट्रेलिया की अनुभवी खिलाड़ी एशले गार्डनर (12) और फोबे लिचफील्ड (21) ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की और चौथे विकेट के लिए 23 रन जोड़े। आफ स्पिनर मनी ने गार्डनर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। 9वें ओवर में गुजरात का स्कोर 4 विकेट पर 39 रन था। मनी की गेंद पर राधा यादव ने लिचफील्ड का शानदार कैच लपका। 5 विकेट 11वें ओवर में 48 रन पर गिरने के बाद फुलमाली और ब्राइस ने पारी को संभालने की कोशिश की और 68 रन जोड़े।

 

 

WPL 2024, Shafali Verma, Delhi Capitals Women vs Gujarat Giants, women premier league, डब्ल्यूपीएल 2024, शैफाली वर्मा, दिल्ली कैपिटल्स महिला बनाम गुजरात जायंट्स, महिला प्रीमियर लीग


दिल्ली कैपिटल्स : 125/3 (13 ओवर)
जवाब में खेलने उतरी दिल्ली कैपिटलस को तेजतर्रार शुरूआत मिली। कप्तान मेग लेनिंग ने शुरूआती ओवरों में ही शबनीम और कैथरीन की खबर ली और जमकर चौके बरसाए। वह चौथे ओवर में रन आऊट थी लेकिन इससे पहले 10 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 18 रन बनाने में सफल रही। इसी ओवर मेंएलिसा कैप्सी भी 0 पर ही आऊट हो गई। लेकिन इसके बाद शैफाली वर्मा ने जेमिमा रोड्रिग्ज के साथ मिलकर 100 पार पहुंचाया। शैफाली इस दौरान रंग में दिखीं। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 91 मीटर का लंबा छक्का भी लगाया। जेमिमा ने जहां 28 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन बनाए तो शैफाली ने 37 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए और टीम को 13वें ओवर में ही जीत दिला दी।

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात जायंट्स :
लौरा वोल्वार्ड्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), दयालन हेमलता, फोएबे लिचफील्ड, एशले गार्डनर, भारती फुलमाली, कैथरीन ब्राइस, तनुजा कंवर, शबनम एमडी शकील, मेघना सिंह, मन्नत कश्यप
दिल्ली कैपिटल्स महिला : मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी, मारिज़ैन कप्प, जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, मिन्नू मणि।