Sports

कैली (कोलंबिया) : भारतीय त्रिकूद खिलाड़ी सेल्वा पी थिरुमारन ने विश्व अंडर20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता। भारत के 17 वर्षीय खिलाड़ी ने 16.15 मीटर की कूद लगाई और वह एस्तोनिया के विक्टर मोरोजोव से दो सेंटीमीटर आगे रहे। स्वर्ण पदक जमैका के जेडॉन हिबर्ट को मिला जिन्होंने अपने 17.27 मीटर प्रयास से चैम्पियनशिप का नया रिकॉर्ड बनाया।

थिरुमारन ने अपने दूसरे प्रयास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रजत पदक हासिल किया। इस बीच भारतीय महिला रिले टीम ने चार गुणा 400 मीटर के फाइनल में जगह बनाई। सुमी, प्रिया हब्बाथनहल्ली मोहन, रजिता कुंजा और रूपल की चौकड़ी ने 3 मिनट 34.18 सेकंड का समय लिया और वह कुल चौथे स्थान पर रही।

ओलिम्पिक चैम्पियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा इस चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने थे। उन्होंने 2016 में पोलैंड में यह कारनामा किया था। इस प्रतियोगिता को पहले विश्व जूनियर चैंपियनशिप के नाम से जाना जाता था। भारतीय एथलीटों ने अभी तक 3 पदक अपने नाम कर लिए हैं जिसमें दो रजत और एक कांस्य पदक शामिल है। भारत ने पिछली बार 2021 में नैरोबी में खेली गई चैंपियनशिप में भी दो रजत और एक कांस्य पदक सहित तीन पदक जीते थे।

.
.
.
.
.