Sports

नई दिल्ली : स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा जुलाई में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में निश्चित रूप से पदक जीतना चाहते हैं लेकिन वह इसके लिये ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहते। ओलिम्पिक स्वर्ण पदक विजेता चोपड़ा ने कहा कि वह विश्व चैम्पियनशिप में पदक के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और वह इसमें भी उसी सोच के साथ उतरेंगे जो उन्होंने टोक्यो ओलिम्पिक के दौरान अपनाई थी। वह विश्व चैम्पियनशिप में निश्चित रूप से यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं, अगर प्रतिस्पर्धा के दिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।

World Championship, Tokyo Olympics, Neeraj Chopra, IPL 2022, IPL News in hindi, विश्व चैम्पियनशिप, टोक्यो ओलंपिक, नीरज चोपड़ा, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में

चोपड़ा ने फिनलैंड से कहा कि पिछले साल ओलंपिक में मैंने कोई दबाव नहीं लिया था, मैं यह नहीं सोच रहा था कि मुझे स्वर्ण पदक जीतना ही है। इसलिए मैंने अच्छा किया और स्वर्ण पदक जीता। मेरी कोशिश हमेशा परिस्थितियों के अनुसार दिन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की रही है। अगर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करता हूं और भविष्य के लिए और सुधार करता और सीखता हूं तो मुझे संतोष मिलता है। 

World Championship, Tokyo Olympics, Neeraj Chopra, IPL 2022, IPL News in hindi, विश्व चैम्पियनशिप, टोक्यो ओलंपिक, नीरज चोपड़ा, आईपीएल 2022, आईपीएल समाचार हिंदी में

चोपड़ा ने कहा- मैं विश्व चैम्पियनशिप के दौरान भी ऐसा ही करूंगा, देखते हैं कि क्या नतीजा मिलता है, मैं पदक जीतता हूं या नहीं। ऐसा नहीं है कि मैंने पिछले साल ओलिम्पिक में स्वर्ण पदक जीता है तो मुझे इस साल विश्व चैम्पियनशिप में भी पदक जीतना होगा। मैं देखूंगा कि भविष्य के लिए मैं और क्या सुधार कर सकता हूं। उन्होंने कहा कि थोड़ा दबाव तो है, यह स्वभाविक है। लेकिन मैं हमेशा रिलैक्स रहने की कोशिश करता हूं और परिणाम के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। बड़े टूर्नामेंट में जाने से पहले जितना संभव हो, उतना सामान्य रहता हूं।

.
.
.
.
.