Sports

जिब्राल्टर, इंग्लैंड ( निकलेश जैन ) फीडे नें महिला फिडे ग्रां प्री के अंतिम और चौंथे पड़ाव को को स्थगित करते हुए आगे निर्णय लिया है । एक बार फिर कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से इस तरह का निर्णय किया गया है । पहले प्रतियोगिता को 17 जनवरी से 29 जनवरी के बीच आयोजित कराने का निर्णय लिया गया था और ऐसे में भारतीय नंबर 1 खिलाड़ी कोनेरु हम्पी नें जो की ग्रां प्री मे सबसे आगे चल रही नें सुरक्षा की दृष्टि से अपना नाम वापस ले लिया था और उनके स्थान पर अन्य खिलाड़ी को प्रवेश दिया गया था ।

और अब जब प्रतियोगिता को स्थगित किया गया है अब देखना यह होगा की क्या विश्व शतरंज संघ उनकी वापसी करने की दिशा मे प्रयास करेगा और एक बार फिर उनकी वापसी ग्रां में होगी ? 
वैसे आपको बता दे की पुरुषो की विश्व चैंपियनशिप की तरह महिला विश्व चैंपियनशिप मे भी अब फीडे कैंडीडेट महत्वपूर्ण है क्यूंकी इसे जीतने वाला ही विश्व चैम्पियन को चुनौती देता है और फीडे कैंडीडेट खेलेने का सीधा रास्ता फीडे ग्रां प्री से होकर जाता है । 

जब फीडे ग्रां प्री शुरू हुई तो सबसे पहले कोनेरु ने इसे जीतकर अगले वर्ष होने वाले कैंडीडेट मे जाने के अपने इरादे बता दिये और इसके बाद वह लगातार अच्छा करते हुए इसकी अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई थी और अगर वह जिब्राल्टर में खेली तो यह उनका तीसरा और अंतिम ग्रां प्री होगा और उनका कैंडीडेट में स्थान तय हो जाएगा । 

.
.
.
.
.