Sports

PunjabKesari
लोसेन ,स्विट्जरलैंड ( निकलेश जैन ) में चल रहे फीडे महिला ग्रांड प्री शतरंज के तीसरे पड़ाव में भारत की हरिका द्रोणावल्ली जबरजस्त लय में चल रही है और राउंड 3 में विश्व चैम्पियन चीन की जू वेंजून को पराजित करने के बाद अब चौंथे राउंड में उन्होने जॉर्जिया की शीर्ष खिलाड़ी नाना दगनिडजे को पराजित करते हुए ना सिर्फ अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की बल्कि सयुंक्त बढ़त बरकरार रखते हुए खिताब जीतने की दिशा में कदम बढ़ा दिये है । हरिका नें काले मोहरो से खेलते हुए क्यूपी ओपनिंग में लगभग बराबर चल रहे मुक़ाबले में 26 चाल में नाना की घोड़े की एक बड़ी गलत चाल का फायदा उठाकर उनका हाथी मार लिया ओर अगली ही 27वी चाल में नाना नें मैच में हार स्वीकार कर ली ।

PunjabKesari

अन्य बड़ी जीत दर्ज की आज रूस की अलेक्ज़ेंड्रा गोरयाचकिना नें और वह भी हरिका के साथ सयुंक्त बढ़त में बनी हुई है । कजाकिस्तान की युवा खिलाड़ी अब्दुमलिक ज़्हंसाया नें रूस की पूर्व विश्व चैम्पियन अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टिनीयुक को पराजित कर इस राउंड का बड़ा उलटफेर किया । 

PunjabKesari
अन्य परिणामों में जर्मनी की मारी सेबग नें उक्रेन की मारिया मुजयचूक से , चीन की जू वेंजून नें उक्रेन की अन्ना मुजयचूक से तो रूस की अलिना काशलिन्सकाया नें स्वीडन की पिया क्रमलिंग से ड्रॉ खेला । 

PunjabKesari
चार राउंड के बाद हरिका और गोरयाचकिना 3 अंक ,अन्ना और अलिना 2.5 अंक , नाना ,अब्दुमलिक ,क्रमलिंग और मारिया 2 अंक ,सेबग ,वेंजून और स्टेफ़्नोवा 1.5 अंक तो कोस्टिनीयुक 0.5 अंको पर खेल रही है । 

.
.
.
.
.