Sports

खेल डैस्क : जैमिका के मैदान पर विंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 मुकाबले में हराकर टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए कप्तान वेन डूसन के 51 रनों की बदौलत 163 रन ही बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी विंडीज टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सभी गेंदबाजों को जमकर धोया। ओपनर ब्रैंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स ने 6.4 ओवर में ही स्कोर 92 पर ला खड़ा किया। इसके बाद काइल मायस ने तेजतर्रार 36 रन बनाकर टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। ब्रैंडन किंग ने 28 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से 44 तो जॉनसन ने 26 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 69 रन बनाए। विंडीज ने जमैका में खेला गया पहला टी20 28 तो दूसरा 16 रन से जीता था। 

 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान वेन डूसन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बल्लेबाजी के मोर्चे पर, हम शायद थोड़ा साहसी हो सकते हैं। हमने देखा है कि वेस्टइंडीज किस तरह से खेलता है, खासकर पावरप्ले में। जब गेंद नई होती है तो उनके लिए रन बनाना मुश्किल नहीं होता। मियामी वगैरह में रुकने के मामले में हमारे पास एक लंबा सप्ताह था। हमने इसे पहले मैच में देखा था, लेकिन आप वही गलतियां नहीं कर सकते।


वहीं, मैच जीतने के बाद विंडीज के कप्तान ब्रैंडन किंग ने कहा कि मैं अच्छा खेल रहा हूं, आज खेल खत्म नहीं कर सका लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। हम पिछले 1-2 वर्षों से उन्हीं खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है, विश्व कप में कुछ अच्छी गति मिल रही है। हमारी गेंदबाजी का प्रदर्शन बहुत अच्छा था।


प्लेयर ऑफ द मैच जॉनसन चार्ल्स ने कहा कि हम इस सीरीज के लिए कैंप के दौरान कड़ी मेहनत कर रहे थे। ईमानदारी से कहूं तो बुनियादी बातों को लागू करते हुए, मैं इस पर काम कर रहा हूं, यह आज सामने आया। आपने देखा कि यह आत्मविश्वास के बारे में है, यहां तक ​​कि दो मैचों में भी मैंने स्कोर नहीं बनाया लेकिन मैं अच्छा महसूस कर रहा था। पूरी टीम नहीं होने के बावजूद हमने दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
वेस्टइंडीज : ब्रैंडन किंग (कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, काइल मेयर्स, एलिक अथानाज़, आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), फैबियन एलन, अकील होसेन, हेडन वॉल्श, गुडाकेश मोती, शमर जोसेफ, ओबेड मैककॉय।
दक्षिण अफ्रीका : रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रयान रिकेलटन, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, रासी वैन डेर डुसेन (कप्तान), वियान मुल्डर, पैट्रिक क्रूगर, गेराल्ड कोएत्ज़ी, ब्योर्न फोर्टुइन, नकाबा पीटर, एनरिक नॉर्टजे।