Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को उम्मीद है कि स्मृति मंधाना आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में 15 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में फिर से शामिल होंगी। मंधाना पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाई थी जिसे भारत ने अपने नाम करते हुए विजयी अभियान की शुरूआत की थी। 

मंधाना को हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) द्वारा 3.4 करोड़ रुपए महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2023 के लिए साइन किया गया है और वह डब्ल्यूपीएल नीलामी की सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं। अभियान की रोमांचक शुरुआत के बाद हरमनप्रीत एंड कंपनी गति बनाए रखने की कोशिश करेगी और मंधाना की वापसी से उन्हें दूसरी टीम पर दबाव बनाने में मदद मिलेगी। 

भारतीय गेंदबाजी कोच के अनुसार मंधाना ने अपना प्रशिक्षण सत्र पूरा किया और जाना अच्छा लग रहा था, लेकिन उनका आकलन किया जाएगा। मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा, वह बहुत मेहनत कर रही है और प्रशिक्षण के बाद उसका मूल्यांकन किया जाएगा। उसने वह सब कुछ किया जो करने की जरूरत थी और हमें पूरा भरोसा है कि वह ठीक हो गई। 

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत की फिटनेस को लेकर भी कुछ चिंताएं रही हैं और कैरेबियाई टीम के खिलाफ मुकाबले से पहले उन्हें अभ्यास करते हुए नहीं देखा गया था। कूली ने हालांकि खुलासा किया कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि भारतीय कप्तान फिट हैं। कोच ने कहा, 'हां, हरमन ठीक है, उसका प्रशिक्षण कार्यक्रम बहुत अच्छा है। वह खेल को अंदर से जानती है। आप उसे खेल से एक दिन पहले नियमित रूप से आते हुए नहीं देखेंगे। लेकिन वह फिट है और उसके चेहरे पर मुस्कान है और वह कुछ रन बनाने के लिए भूखी है, जो महान है और इस टीम का नेतृत्व करती है।