Sports

जालन्धर : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा करवाए गए ऑस्टे्रलियन क्रिकेट अवॉर्ड के दौरान नवोदित क्रिकेटर विल पोकोवस्की को मिला ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर का अवॉर्ड सभी को चौंका गया। विल को बीते महीने ही ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टेस्ट टीम में शामिल किया था। लेकिन इससे पहले उनका डैब्यू हो पाता वह टेस्ट टीम से यह बोलकर बाहर कर दिए गए कि वह दिमागी परेशानी से जूझ रहे हैं।

पहले भी पेश आई थी समस्या
Will Pucovski win Young Bradman Award in Austarlian cricket award

विल इससे पहले भी ऐसी समस्या से जूझ चुके हैं। बीते साल जब उन्होंने विक्टोरिया की ओर से खेलते हुए वैस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 243 रन बनाए थे तब भी वह दबाव में नजर आए थे। शानदार पारी खेलने के बाद उन्होंने मीडिया से बात नहीं की थी। कुछ समय बात जब वह मीडिया के सामने आए तो कहा- इससे पहले मैं अपनी जिंदगी में कभी इतना कंफ्यूज नहीं हुआ था।

ऐसा है प्रदर्शन
Will Pucovski win Young Bradman Award in Austarlian cricket award
दो फरवरी को ही 21 साल के हुए विल अभी तक 8 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं। इसमें उनके नाम 49 की औसत से 588 रन दर्ज है। वह दो शतक तो एक अर्धशतक लगा चुके हैं। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गई 243 रन की पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है। इसके अलावा विल 4 लिस्ट ए मैचों में 30 रन बना चुके हैं। 

पैट कमिंस को मिला एलेन बॉर्डर मेडल 
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कङ्क्षमस को मेलबोर्न शहर में सोमवार रात क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वार्षिक पुरस्कार समारोह में प्रतिष्ठित 'एलेन बॉर्डर मेडलÓ से सम्मानित किया गया जबकि महिला क्रिकेटरों में एलिसा हीली को बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार से नवाजा गया।
इन्हें यह अवॉर्ड मिले
मार्कस स्टॉयनिस (पुरुष) सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर 
एलिसा हीली (महिला) सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर 
जार्जिया वेयरहैम (सर्वश्रेष्ठ युवा महिला क्रिकेटर)
विल पुकोवस्की (सर्वश्रेष्ठ युवा क्रिकेटर के लिए ब्रैडमैन ट्रॉफी)
नॉथन लियोन, सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर 
एलिसा हीली, सर्वश्रेष्ठ महिला ट््वंटी-20 क्रिकेटर
ग्लेन मैक्सवेल, सर्वश्रेष्ठ पुरुष ट््वंटी-20 क्रिकेटर

.
.
.
.
.