Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर बड़ी जीत हासिल करने के साथ ही पाकिस्तान को क्रिकेट विश्व कप 2023 से लगभग बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अगर न्यूजीलैंड इस मुकाबले को गंवाता या फिर मुश्किल से जीतता तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम का चांस बन सकता था लेकिन न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 171 रन पर सिमेटकर उसके बाद 25 ओवरों के अंदर लक्ष्य हासिल कर लिया इससे पाकिस्तान के सामने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए लगभग असंभव सा टारगेट सामने आ गया है।

 


न्यूजीलैंड अभी 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर हैं। पाकिस्तान 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार के साथ पांचवें स्थान पर बना हुआ है। न्यूजीलैंड की नेट रन रेट जहां +0.743 चल रही हैं तो वहीं, पाकिस्तान की अभी +0.036 चल रही है। इसलिए आंकड़ों के अनुसार पाकिस्तान को अब आगामी मुकाबला या तो 275 से ज्यादा रन से जीतना होगा या फिर टारगेट 2.3 ओवर में हासिल करना होगा। आंकड़ों के हिसाब से अगर पाकिस्तान 2.3 ओवर की 15 गेंदों पर 15 छक्के भी लगा ले तब भी वह 275 तक का टारगेट हासिल नहीं कर पाएगी।

 


टीम इंडिया ने बिगाड़ी थी लय
पाकिस्तान ने क्रिकेट विश्व कप के दौरान अच्छी शुरूआत की थी। उन्होंने नीदरलैंड्स को 81 रन तो श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर प्वाइंट टेबल में टॉप पर जगह बनाई थी। लेकिन भारत के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान पर खेले गए मुकाबले के बाद उनका पत्न होना शुरू हो गया। भारत से 7 विकेट से हार मिलने के बाद पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया से 62 रन, अफगानिस्तान से 8 विकेट तो साऊथ अफ्रीका से 1 विकेट से मैच गंवाया। पाकिस्तान ने अंत में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को क्रमश: 7 विकेट और 21 रन से हराया लेकिन यह उनके लिए काफी नहीं रहा।