Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया (Team india) के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Verma) ने विंडीज के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में अर्धशतक जड़ने के साथ ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का यूनीक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस रिकॉर्ड लिस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी हैं जिन्होंने 2007 में यह रिकॉर्ड बनाया था। तिलक भारत की ओर से टी20 में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हो गए हैं। उन्होंने ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ा है। 

 

यह भी पढ़ें :-  WI vs IND : काइल मायर्स का Super Throw, विकेट से 2 फीट पीछे रह गए Suryakumar Yadav, यूं गई विकेट; VIDEO 

 


T20Is में अर्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय:
रोहित शर्मा- 20 साल, 143 दिन
तिलक वर्मा- 20 वर्ष, 271 दिन
ऋषभ पंत- 21 साल, 38 दिन


यह रिकॉर्ड वर्तमान में रोहित शर्मा के पास है जिन्होंने 2007 टी20 विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यादगार अर्धशतक बनाया था। रोहित के बाद तिलक वर्मा 21 साल की उम्र से पहले टी20ई अर्धशतक बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी भी बने।

 

WI vs IND, Tilak Verma, Rohit Sharma, Rishabh Pant, West Indies vs India 2nd T20I, Team india, वेस्टइंडीज बनाम भारत, तिलक वर्मा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, वेस्टइंडीज बनाम भारत दूसरा टी20 मैच, टीम इंडिया

 


तिलक वर्मा ने लगातार 2 छक्कों के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना खाता खोलकर क्रिकेट फैंस को प्रभावित किया था। विंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 में तिलक ने यह कारनामा कर दिखाया था। तिलक 39 रन बनाकर भारत के शीर्ष स्कोरर बने थे। हालांकि टीम इंडिया ने यह मुकाबला गंवा लिया था लेकिन तिलक के खेल की खूब प्रशंसा हुई थी। 

 


यही नहीं, दूसरे टी20 में एक समय जब भारतीय टीम ने 18 रन पर दो विकेट गंवा लिए थे तभी तिलक वर्मा ने क्रीज पर कदम रखा और 41 गेंदों पर 51 रन बनाकर स्कोर 150 पार ले जाने में मदद की। तिलक फिर से टीम इंडिया की ओर से टॉप स्कोरर रहे।

 

यह भी पढ़ें :-  WI vs IND : हवा में गेंद उड़ाने निकले थे Sanju Samson, गिल्लियां उड़ी 100 की स्पीड से, यूं फंसे फिरकी में; VIDEO

 

यह भी पढ़ें :-  WI vs IND : काइल मायर्स का Super Throw, विकेट से 2 फीट पीछे रह गए Suryakumar Yadav, यूं गई विकेट; VIDEO

 

 


बता दें कि भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए तिलक वर्मा के 51 रनों की बदौलत 152 रन बनाए थे। जवाब में विंडीज टीम की ओर से निकोल्स पूरण ने 67 रन की बनाकर उम्मीद जगाई। हालांकि विंडीज ने एक समय 129 रन पर आठ विकेट गंवा दिया थे लेकिन हुसैन और अल्जारी जोसेफ ने बाकी रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

 

यह भी पढ़ें :-  WI vs IND : शर्मनाक हार के बाद बोले Hardik Pandya- हम सीख रहे हैं, हम बेहतर होंगे