Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज मंगलवार 1 अगस्त को ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में तीसरे और अंतिम वनडे मैच में आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें श्रृंखला के निर्णायक मैच में जीत की कोशिश करेंगी क्योंकि वेस्टइंडीज ने दूसरा मैच जीतकर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली है। 

पहले वनडे के बाद भारत ने दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी विराट कोहली को आराम देते हुए एक संशोधित लाइनअप नियुक्त की। मेजबान टीम ने भारत के फैसले का फायदा उठाया और रोमारियो शेफर्ड और गुडाकेश मोती की शानदार गेंदबाजी के कारण हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम 181 रन के मामूली स्कोर पर ढेर हो गई। 

पीछा करने के दौरान मेजबान टीम ने शार्दुल ठाकुर (3/42) की मजबूत गेंदबाजी का सामना किया। कप्तान शाई होप (80 गेंद पर 63* रन) और युवा कीसी कार्टी (65 गेंद पर 48* रन) की पारी ने वेस्टइंडीज को 36.4 ओवर में खेल खत्म करने में मदद की। वेस्टइंडीज ने दिसंबर 2019 के बाद से मेन इन ब्लू के खिलाफ लगातार नौ द्विपक्षीय हार का सिलसिला तोड़ते हुए भारत को छह विकेट से हरा दिया। 

पिच रिपोर्ट

तीसरा मैच ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा। कैरेबियन में पिचें बल्लेबाजों के लिए अनुकूल नहीं हैं और ब्रायन लारा स्टेडियम में आगामी मैच भी अलग नहीं होने की उम्मीद है। इस स्थान पर पिछले महिला वनडे रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए तीन मैचों में से एक भी मैच 200 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हुआ। धीमी और नीची होने की आशंका के कारण पिच स्पिनरों को काफी सहायता प्रदान करेगी जो टर्निंग परिस्थितियों का फायदा उठा सकते हैं और उछाल की कमी से लाभ उठा सकते हैं। 

प्रभावी धीमी गेंदों वाले तेज गेंदबाजों को भी यह पिच पसंद आएगी। बल्लेबाजों के लिए अच्छी बात यह है कि इस स्टेडियम की सीमाएं ज्यादा बड़ी नहीं हैं जिससे रन बनाने का मौका मिलता है। अगर बल्लेबाज इस चुनौतीपूर्ण विकेट पर खुद को ढाल सकें और जम सकें तो स्कोर बना सकते हैं। 

मौसम 

औसत अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस है। खेल सुबह 9:30 बजे (स्थानीय समय) शुरू होगा और आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है। मैच में कुछ देरी की उम्मीद है जबकि दोपहर के बाद वर्षा की 41% संभावना है।