Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 36वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आज दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। हार दर हार से परेशान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को बखूबी पता है कि अब किसी चूक की गुंजाइश नहीं है लिहाजा केकेआर के खिलाफ उसे हर हालत में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। सात मैचों में से छह हार के बाद आरसीबी का पहला आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूटता नजर आ रहा है। लगातार पांच हार के बाद आरसीबी अंक तालिका में सबसे नीचे है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 33
कोलकाता - 19 जीत
बेंगलुरु - 13 जीत

पिच रिपोर्ट  

उम्मीद है कि कोलकाता की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल रहेगी। हालांकि यह एक दिन का खेल है, इसलिए पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है और यहां टॉस की बड़ी भूमिका होने की संभावना है। ईडन गार्डन्स में अधिकांश टीमों ने 10 से ऊपर की दर से स्कोर किया है और सुपर संडे में एक और उच्च स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है। 

मौसम 

कोलकाता में 21 अप्रैल को आसमान में बादल छाए रहेंगे। हालांकि बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है। उच्चतम तापमान 30 के आसपास रहेगा। दोपहर 3 बजे उमस 23 प्रतिशत होगी जो शाम 7 बजे 57 प्रतिशत हो जाएगी। 

संभावित प्लेइंग 11 

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी/वैभव अरोड़ा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, रीस टॉपले / टॉम कुरेन / कैमरून ग्रीन, लॉकी फर्ग्यूसन, विशाक विजयकुमार / मोहम्मद सिराज, यश दयाल