Sports

तरौबा : तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 85 रनों की मैच विजेता पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' से सम्मानित होने के बाद शुबमन गिल ने कहा कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं। मुकेश कुमार की शुरुआती सफलताओं के बाद शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी से भारत ने बुधवार को तरौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में 200 रनों के विशाल अंतर से तीसरा वनडे मैच जीतकर वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में 2-1 से जीत दर्ज की। 

मैच के बाद शुबमन ने कहा, 'मेरे लिए यह बहुत खास है, मैं एक बड़े स्कोर की तलाश में था लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ और मुझे खुशी है कि हम जीत की ओर बढ़े। यह अच्छी (पिच) था।' शुरू में गेंद अच्छी तरह से आ रही थी और जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती गई, उसे हिट करना कठिन हो गया। पिछले मैच में मैं सेट था और एक बड़े शॉट की तलाश में था और तेजी लाने की कोशिश की, आपको विपक्षी पर दबाव बनाए रखना होगा जैसा कि हाल ही में एकदिवसीय खेल विकसित हुआ है। मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता हूं और इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता कि कौन खेल रहा है या नहीं।' 

352 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने अपना पहला विकेट जल्दी खो दिया क्योंकि मुकेश कुमार ने ब्रैंडन किंग को पहले ओवर में शून्य पर आउट किया। मुकेश ने एक बार फिर विकेट पर प्रहार किया, उन्होंने वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप को 5 रन पर आउट कर दिया। स्लिप में शुभमन गिल ने कैच लपका। मुकेश की क्लास स्विंग से पीड़ित वेस्टइंडीज का स्कोर 7 ओवर के बाद 17/3 था। 

वेस्टइंडीज की हार जारी रही और 14वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने रोमारियो शेफर्ड (8) को उछाल पर आउट कर दिया। शेफर्ड ने पुल शॉट की कोशिश की लेकिन डीप बैकवर्ड स्क्वायर में कैच पकड़ लिया। गुडाकेश मोती और अल्ज़ारी जोसेफ ने वापसी की और 9वें विकेट के लिए 47 गेंदों में 50 रन की साझेदारी की। हालांकि ठाकुर द्वारा बाउंसर के साथ जोसेफ को 26 रन पर आउट करने के बाद उनकी साझेदारी समाप्त हो गई। असफल पुल शॉट में जोसेफ ने इशान किशन को कैच थमाया। 

ठाकुर ने स्टंप्स पर कोण लेती गेंद से जेडन सील्स को आउट करके आखिरी विकेट लिया। भारत ने 35.3 ओवर में 200 रनों की विशाल जीत हासिल की। इससे पहले इशान किशन और शुबमन गिल के बीच 143 रनों की शानदार ओपनिंग पार्टनरशिप के बाद संजू सैमसन और हार्दिक पंड्या की तेज पारी ने भारत को 351/5 तक पहुंचाया। गिल ने भारत के लिए सर्वाधिक 92 गेंदों पर 85 रन बनाए जबकि किशन ने 77 रनों की शानदार पारी खेली। कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या ने 52 गेंदों पर 70 रनों की आतिशी नाबाद पारी खेली, जबकि संजू सैमसन ने भी 41 गेंदों पर महत्वपूर्ण 51 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड ने अपने 10 ओवर के स्पैल में 73 रन देकर दो विकेट झटके।