Sports

खेल डैस्क : आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे शुभमन गिल से दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं। उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस फिलहाल अंक तालिका में छठे स्थान पर बनी हुई है। पंजाब किंग्स के खिलाफ बीते दिनों खेले गए महत्वपूर्ण मुकाबले में उनकी टीम को आखिरी ओवर में जीत मिली। गुजरात फिलहाल 8 में 4 मुकाबले जीत चुकी है। उन्हें प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने आगामी सभी मैच जीतने की जरूरत है। इस दौरान शुभमन की कप्तानी में लिए गए फैसलों पर भी सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच गुजरात के कप्तान ने सामने आकर महत्वपूर्ण बातें कहीं हैं। 


बहरहाल, शुभमन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत के बाद कहा कि हम इस मैच में अच्छी नेट रन रेट चाहते थे। अभी जीटी की रन रेट (-1.055) अच्छी है। मैं खुश हूं। मैं इस मैच को थोड़ा जल्दी खत्म करना चाहता था। वहीं, कप्तानी की नई भूमिका पर उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए बहुत रोमांचक रहा है। ओवर-रेट को छोड़कर बाकी सब कुछ अच्छा रहा है। बल्लेबाजी करते समय अपनी मानसिकता के बारे में बात करते हुए, मैं टीम के लिए खुद पर जिम्मेदारी का बोझ नहीं डालना चाहते, बल्कि इसे सरल रखना चाहता हूं और हमेशा की तरह खेलते हुए 2023 की तरह ऑरेंज कैप जीतना चाहता हूं।


शुभमन ने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी कर रहा होता हूं तो मैं सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में खेलना चाहता हूं, मैं कप्तानी के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहता। कप्तानी की भूमिका को निभाने में सक्षम होना मेरे लिए बहुत अच्छा रहा है। गिल ने पंजाब के स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन के साथ मैदान पर हुई बातचीत के बारे में कहा कि लिविंगस्टोन मुझे वहां से ले जाने की कोशिश कर रहा था। यह परेशान करने की कोशिश थी लेकिन मैंने ऐसा होने नहीं दिया। उस बात पर हमारे बीच थोड़ा सा विवाद हुआ।

बता दें कि शुभमन गिल ने आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह 7 पारियों में 151.14 की स्ट्राइक रेट से 263 रन बनाए हैं।