Sports

अहमदाबाद : गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ तीन विकेट की हार के बाद कहा कि उनकी टीम ने पर्याप्त रन बनाए थे लेकिन कैच टपकाने के कारण स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। टाइटंस के क्षेत्ररक्षकों ने मैच में कम से कम तीन कैच टपकाए।

 

गिल ने मैच के बाद कहा कि कुछ कैच टपकाए। ऐसे विकेट पर जब आप कैच छोड़ते हो तो कभी भी आसान नहीं होता। इन परिस्थितियों में रनों का बचाव करना मुश्किल होता है। नई गेंद से कुछ मदद मिल रही थी लेकिन सुधार की गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि 200 काफी अच्छा स्कोर था। हम 15वें ओवर तक मुकाबले में थे। जब आप कैच छोड़ेंगे तो आप मुसीबत में पड़ जाएंगे। नालकंडे ने पिछले मैच में जिस तरह से गेंदबाजी की उसके कारण हम आखिरी ओवर के लिए उसके पास गए।

 


मैच की बात करें तो टाइटंस के 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स को शशांक सिंह ने 29 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों से नाबाद 61 रन की पारी खेलकर एक गेंद शेष रहते सात विकेट पर 200 रन के विजयी स्कोर तक पहुंचा दिया। शशांक ने जितेश शर्मा (आठ गेंद में दो छक्कों से 16 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 39 और आशुतोष शर्मा (17 गेंद में तीन छक्के और एक चौके से 31 रन) के साथ 7वें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी करके पंजाब की जीत सुनिश्चित की। पंजाब के लिए कप्तान शुभमन गिल ने 48 गेंद में चार छक्कों और छह चौकों से नाबाद 89 रन की पारी खेली जिससे टीम ने चार विकेट पर 199 रन बनाए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे 

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह