Sports

नई दिल्ली : बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड विराट कोहली के खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 209 रन की हार के बाद प्रशंसकों द्वारा भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में कोहली को फिर से बहाल करने की मांग के मद्देनजर गांगुली की ताजा टिप्पणी आई है। हालांकि कोहली पिछले तीन वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से सर्वश्रेष्ठ नहीं रहे हैं। 

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और कप्तान ने कहा, 'बीसीसीआई विराट कोहली के लिए टेस्ट कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद हमारे लिए भी यह अप्रत्याशित था। केवल विराट कोहली ही बता सकते हैं कि उन्होंने कप्तानी क्यों छोड़ी। इस बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी।' चयनकर्ताओं को भारत का कप्तान नियुक्त करना था और रोहित उस समय सबसे अच्छा विकल्प थे।' 

कोहली ने भारतीय कप्तान के रूप में 68 मैचों में 40 जीत और 11 ड्रॉ के साथ टेस्ट इतिहास में चौथे सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया। 34 वर्षीय सबसे अधिक टेस्ट जीत वाले कप्तानों की सूची में केवल ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ से पीछे हैं।