Sports

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के मुख्य कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने गुरुवार को कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के लिए आक्रामक बोली इस लिए लगाई क्योंकि टीम को मध्यक्रम में अनुभवी विस्फोटक बल्लेबाज की की जरूरत थी। मैक्सवेल के लिए दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने खासी दिलचस्पी दिखाई। 

किंग्स इलेवन पंजाब टीम में शामिल खिलाडी 

PunjabKesari, Anil Kumble
पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने कहा, ‘हम टीम की कमी को दूर करने को लेकर स्पष्ट थे। हमें तेज गेंदबाजों और आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत थी। हमें मध्यक्रम में विस्फोटक बल्लेबाज चाहिए था। इसीलिए हमने ग्लेन मैक्सवेल को चुना।' पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, ‘जाहिर है इस प्रारूप में हरफनमौला खिलाड़ियों का टीम में होना अच्छा होता है। हम भाग्यशाली है कि हमारी टीम में (जिमी) नीशाम, (शेल्डन) कोटरेल और (क्रिस) जॉर्डन जैसे हरफनमौला हैं। हमारे पास जो रकम थी उसे हम चार विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक लगाना चाहते थे।' 

किंग्स इलेवन पंजाब टीम में ग्लेन मैक्सवेल

PunjabKesari, Glenn Maxwell photo, Glenn Maxwell image
पंजाब की टीम 10.75 करोड़ रुपए की बोली लगा कर 31 साल के इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही। किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल में नीलामी में 42.70 करोड़ रुपये की सबसे अधिक राशि के साथ शामिल हुआ। टीम ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल के लिए 8.50 करोड़ रुपए खर्च किए। 

PunjabKesari, sheldon cottrell

.
.
.
.
.