Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच मे ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के जवाब में भारत का बेहद खराब प्रदर्शन रहा। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के दौरान 469 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में भारत पहली पारी में 296 रन पर ढेर हो गया। फाइनल मैच में जहां भारत का पहली पारी में बेहद खराब प्रदर्शन रहा है, वहां पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टीम की रणनीति पर भी सवाल उठाया है। गांगुली ने भारतीय प्लेइंग-11 में स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं देने पर नाराजगी व्यक्त की है और उनका कहना है कि ओवल की हरी पिच पर स्पिनर को खिलाने मे कोई परेशानी नहीं थी।

गांगुली ने कहा, "रविचंद्रन अश्विन जैसे मैच विनर खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में शामिल ना कर भारत एक दांव मिस कर दिया है। ऐसा लग रहा है कि अश्विन का टीम में शामिल होना बेहतर होता। मैच में  रविंद्र जडेजा को दूसरे छोर से कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा है। जडेजा ऑस्ट्रेलियाई पारी में एक छोर से दबाव बना रहे थे, लेकिन दूसरे तरफ से रन आते रहे और  दबाव नहीं बन पाया।"

PunjabKesari

गांगुली ने कहा, "कौन कहता है कि ऑफ स्पिनर हरी पिचों पर नहीं खेल सकता। याद रखिए कि अश्विन ने विकेट सिर्फ सबकॉन्टिनेंट मैदानों पर ही नहीं लिए हैं, बल्कि वह ऑस्ट्रेलिया में भी विकेट ले चुका है। मुझे लगता है कि वह ग्रीन पिच पर वह असरदार साबित हो सकता था। मेरे हिसाब से वह ऑल टाइम ग्रेटेस्ट क्रिकेटर है।’