Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने सुपर 8 चरण में भी भारत के लिए ओपनिंग  जोड़ी के तौर पर विराट कोहली और रोहित शर्मा का समर्थन किया है। टूर्नामेंट में खराब शुरुआत के बावजूद जाफर का मानना ​​है कि अनुभवी जोड़ी सुपर 8 मुकाबलों में अपनी फॉर्म फिर से हासिल कर लेगी, जिसकी शुरुआत 20 जून को बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने महत्वपूर्ण मैच से होगी। जाफर की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कोहली और रोहित टूर्नामेंट में अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

 

Wasim Jaffer, Virat Kohli, Rohit sharma, Team india, T20 world cup 2024, वसीम जाफर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, टी20 वर्ल्ड कप 2024


आईपीएल 2024 में अपने शानदार फॉर्म के दम पर विश्व कप में प्रवेश करने वाले कोहली 3 पारियों में केवल 5 रन ही बना पाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ मात्र चार रन था। इसी तरह रोहित ने अपने तीन मैचों में सिर्फ 68 रन बनाए हैं, जिसमें आयरलैंड के खिलाफ 52 रन की उल्लेखनीय पारी शामिल है।


बहरहाल, एक शो के दौरान वसीम जाफर ने कहा कि अब जब आप उन दोनों के साथ फंस गए हैं, तो मुझे नहीं लगता कि इसका कोई मतलब होगा क्योंकि आप उन दोनों को विभाजित कर देंगे। आप शायद यशस्वी जयसवाल के बारे में सोच रहे होंगे लेकिन फिर ऋषभ पंत भी हैं, जोकि तीन नंबर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर वह चार नंबर पर आएंगे तो सूर्यकुमार कहां जाएंगे ? इसलिए उन्हें हटाना पूरे बल्लेबाजी क्रम को गड़बड़ाने वाला है, इसलिए मुझे लगता है कि वे शायद उसी पर कायम रहेंगे।

 

Wasim Jaffer, Virat Kohli, Rohit sharma, Team india, T20 world cup 2024, वसीम जाफर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, टीम इंडिया, टी20 वर्ल्ड कप 2024

 

जाफर ने इस बात पर जोर दिया कि बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल से और जटिलताएं हो सकती हैं, जिससे ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की भूमिकाएं बाधित हो सकती हैं। जाफर ने कहा कि ऋषभ ने तीसरे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। सूर्यकुमार, आप उन्हें इससे नीचे बल्लेबाजी नहीं करना चाहेंगे, इसलिए मुझे लगता है कि वे उसी पर टिके रहेंगे। लेकिन हां, उन्हें पावरप्ले में वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी। 

 

बता दें कि सह-मेजबान अमेरिका के खिलाफ सात विकेट की शानदार जीत के साथ भारत की सुपर आठ में योग्यता पक्की हो गई है। वह कैरेबियन में अफगानिस्तान का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं। इस दौरान सबकी नजरें विराट कोहली और रोहित शर्मा पर रहेंगी।