Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मौजूदा एकदिवसीय विश्व कप में भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले के दौरान भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने एक घटना को याद किया जहां इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उन्हें बस ड्राइवर कहा था। कैफ मैच के कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे, ने दर्शकों के साथ घटना साझा की। यह मैच 29 अक्टूबर रविवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था जिसमें भारत ने लगातार छठी जीत दर्ज की थी। 

यह पहली बार नहीं था जब कैफ ने इस बारे में बात की थी। यह घटना 2002 नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल के दौरान घटी। इस मैच के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कैफ की खिंचाई करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि उन्हें बस चलानी चाहिए, मुझे लगता है कि वह तेंदुलकर को बस में घुमाते हैं।' हुसैन ने पहले इस घटना के बारे में खुलासा किया था। कैफ ने विश्व कप 2023 में भारत बनाम इंग्लैंड मैच पर कमेंट्री करते हुए इस घटना को याद किया। 

गौर हो कि भारत ने 326 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए खुद को मुश्किल स्थिति में पाया। सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, दिनेश मोंगिया और राहुल द्रविड़ सहित अपने शीर्ष पांच बल्लेबाजों को खोने के बाद भारत की संभावनाएं धूमिल लग रही थीं। हालांकि मोहम्मद कैफ ने चुनौती की ओर कदम बढ़ाया और बीच में बल्लेबाजी करने आए। युवराज सिंह के साथ मिलकर कैफ ने शानदार साझेदारी की जिससे अंततः भारत को जीत मिली। 

कैफ ने असाधारण पारी खेलते हुए 75 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 87 रन बनाए। भारत की सफल जीत में उनका योगदान अहम रहा। युवराज सिंह ने भी अहम भूमिका निभाते हुए 63 गेंदों पर 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 69 रन बनाए। ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने 15 रन की तेज पारी खेली। इस उल्लेखनीय प्रदर्शन ने कैफ को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिलाया। यह जीत भारतीय टीम के लिए यादगार रही, क्योंकि उन्होंने तीन गेंद शेष रहते हुए दो विकेट से मैच जीत लिया।