Sports

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दौरान अचानक कटी हुई पतंग ने मैच को कुछ समय के लिए रोक दिया। मकर संक्रांति के कारण महाराष्ट्र में पतंगबाजी के मुकाबले चल रहे हैं ऐसे में एक कटी पतंग स्टेडियम में आ गई। भारतीय टीम तब अपनी पारी का 49वां ओवर खेल रही थी। सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पतंग को पकड़ा और अंपायर के पास ले गए। 

when david warner grab kite during match, people shount Kai Po Che

उधर, वार्नर ने जैसे ही पतंग पकड़ी, स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने इस पर मजकर मजे लेने शुरू कर दिए। दर्शकों ने एकसुर में ‘काई पो चे’ बोलना शुरू कर दिया। देखते-देखते सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा शुरू हो गई। बता दें कि गुजरात में पतंगबाजी दौरान पतंग कटने पर जीतने वाली टीम ‘काई पो चे’ बोलती है यानी हम जीत गए। यह शब्द पूरे भारत में प्रचलित है। इसका एक बड़ा कारण इस नाम पर बॉलीवुड मूवी भी बनना है। दरअसल, चेतन भगत के नावल पर सुषांत सिंह राजपूत स्टारर ‘काई पो चे’ मूवी बनी थी जोकि बहुत प्रसिद्ध हुई थी। 

when david warner grab kite during match, people shount Kai Po Che

बहरहाल, भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 255 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही थी। रोहित महज 10 रन पर आऊट हो गए तो केएल राहुल और धवन ने पारी को संभाला। धवन ने 74 तो केेएल राहुल ने 47 रन बनाए। इसके बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए। पंत ने 28 तो जडेजा ने 25 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 पार किया। अंत में पुछल्ले बल्लेबाजों का साथ न मिलता तो टीम इंडिया के लिए 250 का स्कोर पार करना मुश्किल था।

.
.
.
.
.