Sports

हैदराबाद : सहायक कोच रेयान टेन डोइशे के लिए भारतीय क्रिकेट के लिए टीम प्रबंधन के एक मजबूत कोर बनाने के प्रयास में खिलाड़ियों को मानसिक रूप से मजबूत बनाये रखना महत्वपूर्ण है। भारत अगले दो साल में नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट श्रृंखला, अगले साल की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और संभवत: जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल में खेलेगा।

 

डोइशे ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि हां, हम खिलाड़ियों का एक मजबूत कोर बनाना चाहते हैं। चैंपियंस ट्रॉफी, एशिया कप (2025) और विश्व कप (टी20 विश्व कप 2026) आने वाले हैं, हम जानना चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट में हर खिलाड़ी किस स्थिति में और यह देखना अच्छा है कि हमारे पास कितनी गहराई है। उन्होंने कहा कि ऐसे खिलाड़ी हैं जो कई भूमिका निभा सकते हैं जो हमारे संतुलन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। आप रियान (पराग) जैसे खिलाड़ी को देखें जिसने इस श्रृंखला में ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है। 

 

Team India, Assistant coach Ryan ten Doeschate, india vs bangladesh t20 series, टीम इंडिया, सहायक कोच रयान टेन डोशेट, भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज

 

डोइशे ने कहा कि हमने ऐसे खिलाड़ी (नीतीश कुमार रेड्डी) को देखा है जो चौथे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के साथ फिनिशर भी हो सकता है। इसलिए हम इन द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में जितना संभव हो सके उतने खिलाड़ियों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इसके लिए उन्होंने जोर दिया कि क्रिकेटरों को मानसिक रूप से मजबूत रखा जाना चाहिए।

 

बता दें कि भारतीय टीम ने हैदराबाद के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा टी20 मुकाबला खेलना है। भारत का इस साल टी20 में प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने इस साल 20 जीत हासिल की थी जबकि एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश भी भारत के खिलाफ अब तक खेले गए 16 मैचों में से एक ही जीत पाया है। बहरहाल, हैदराबाद में फिलहाल बारिश हो रही है जिसके चलते पूरे ग्राऊंड को कवर कर दिया गया है। मौसम विभाग का मानना है कि मैच वाली दिन भी बारिश के आसार है ऐसे में मुकाबला प्रभावित हो सकता है।