Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आगाज के साथ ही भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल ने सीमित ओवर क्रिकेट में अपनी अलग ही छाप छोड़ दी है। ईशान और शुभमन ने हाल ही अपने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाकर अपने करियर को खास उंचाइयों तक पुहंचाया है। वहीं, इन दोनों युवा बल्लेबाजों के हालिया कारनामों को देखते हुए अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का टीम में जगह बनाना बेहद मुश्किल हो गया है।

शिखर धवन पिछले लंबे समय से टीम में अपनी जगह पक्की कर नहीं पा रहे हैं। उन्हें बीच में कई मौके भी मिले, लेकिन वह सिलेक्टर्स को खास प्रभावित नहीं कर पाएं हैं। हालांकि, अब धवन के साथी क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने अनुभवी बल्लेबाज का समर्थन करते हुए कहा है कि धवन ने पिछले लंबे समय से भारतीय टीम में अहम योगदान दिया है और हम ज्यादातर रोहित शर्मा और विराट कोहली की बात करते हैं , लेकिन धवन एक दिग्गज हैं।

अश्विन ने कहा,"केवल जब शीर्ष 3 शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली विफल रहे तो हमें अतीत में समस्याएँ थीं। हम रोहित और कोहली के बारे में काफी बातें करते हैं, लेकिन धवन दिग्गज हैं। वह चुपचाप अपना काम कर रहा था। क्या भारतीय टीम को उनकी जगह भरने के लिए एक चुनौती होगी?

PunjabKesari

उन्होंने कहा,"क्या हमें शिखर धवन के पास वापस जाना चाहिए या हमें इशान किशन को तैयार करना चाहिए, जिन्होंने अभी-अभी दोहरा शतक बनाया है? एक बड़े स्कोर के आधार पर किसी खिलाड़ी का समर्थन करने के बजाय हमें यह देखना चाहिए कि टीम को क्या चाहिए। कौन सा पात्र दबाव में उतरेगा? कौन सा किरदार लंबे समय तक हमारी सेवा करेगा ?”

अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरे शतक के लिए गिल की तारीफ भी की। उन्होंने कहा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शुभमन गिल के प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया।

उन्होंने कहा,“भारतीय टीम ने अतीत में शुभमन गिल का रन देखे हैं। उन्होंने भारी रन बनाए हैं और समय के साथ टीम के लिए सफल बल्लेबाज रहे हैं। वह स्लॉग स्वीप और पारंपरिक स्वीप भी खेलते हैं, तेज गेंदबाजों को कट और पुल शॉट मार सकते हैं। वह स्मार्ट बल्लेबाजी, गुणवत्तापूर्ण बल्लेबाजी और अंत में तेजी से खेलते हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी चार ओवरों में तेजी से रन बनाए और हैदराबाद वनडे में 200 रन पूरे किए।"