Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने टेस्ट में टीम का नेतृत्व करने के बारे में खुलकर बात की और कहा कि यह एक ऐसा अवसर था जिसे वह ठुकरा नहीं सकते थे। इंगलैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में ओली पोप के 196 रन और टॉम हार्टले के सात विकेट की मदद से 28 रन से जीत हासिल की थी। शुक्रवार को अब 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होना है, इसके लिए बेन स्टोक्स की टीम तैयार है।

 

उन्होंने 'बैजबॉल' दृष्टिकोण के बारे में भी बात की, जिसे टीम ने टेस्ट में राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के आने के बाद अपनाया है। उन्होंने कहा कि 'बैजबॉल' मुहावरा मीडिया द्वारा बनाया गया है।

 

Ben Stokes, Bazzball, Team india, India vs england, IND vs ENG, बेन स्टोक्स, बैज़बॉल, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड, भारत बनाम इंग्लैंड


स्टोक्स ने निष्कर्ष निकाला- यह एक मुहावरा है जो मीडिया द्वारा बनाया गया है। कुछ ऐसा जिसकी हम कोशिश करते हैं और उससे दूर रहते हैं। यह सिर्फ पिछले दो वर्षों में हम जो करने में कामयाब रहे हैं और हमने जो खेला है उससे आया है। जरूरी नहीं कि हम इसे पसंद करें। बाज को इससे नफरत है! जब भी यह शब्द सामने आता है, हम बस यह कहने की कोशिश करते हैं कि इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट कैसे खेलता है।

 

Ben Stokes, Bazzball, Team india, India vs england, IND vs ENG, बेन स्टोक्स, बैज़बॉल, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड, भारत बनाम इंग्लैंड

 


हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 70 रन बनाने वाले स्टोक्स ने कहा कि मेरी खेल के सबसे लंबे प्रारूप में इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करने की कभी इच्छा नहीं थी। लेकिन यह एक ऐसी भूमिका थी जिसका मैंने आनंद लिया।

स्टोक्स बोले- ईमानदारी से कहूं तो यह कुछ ऐसा है जिसे करने की मेरी कभी कोई आकांक्षा नहीं थी या इसके बारे में मैंने बहुत ज्यादा सोचा भी नहीं था। जब यह अवसर मेरे सामने आया तो मैं कुछ ऐसा था कि इसे ठुकरा नहीं सकता था। यह एक ऐसी भूमिका है जिसमें मैं विकसित हुआ हूं, यह एक ऐसी भूमिका है जिसका मैंने वास्तव में आनंद लिया है।