Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर को लगता है कि नाथन लायन के चोटिल होने से लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड को फायदा होगा। लायन पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे एशेज टेस्ट से हुए बाहर हो गए हैं। यह ल्योन का लगातार 100वां टेस्ट मैच भी था और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह पहले गेंदबाज थे। वसीम जाफर ने ट्विटर पर अपने विचार व्यक्त किए और लायन को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण का एक बड़ा हिस्सा बताया। 

जाफर ने लिखा, 'यदि लायन इस टेस्ट और आगे के मैचों के लिए भी अनुपलब्ध रहता है तो श्रृंखला में उसकी चोट एक बड़ा क्षण है। इंग्लैंड के लिए यह फायदेमंद होगा क्योंकि लायन गेंदबाजी इकाई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।' 

तीसरे दिन टेस्ट मैच दोबारा शुरू होने से पहले लायन को बैसाखी के सहारे देखा गया। लायन ने अपने घायल पैर पर कंप्रेशन जुर्राब पहना हुआ था और धीरे-धीरे स्टेडियम में प्रवेश कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया ने लायन की सेवाओं के बिना दिन की शानदार शुरुआत की। मिचेल स्टार्क ने तीसरे दिन बेन स्टोक्स और हैरी ब्रुक दोनों को जल्दी आउट कर दिया और फिर जॉनी बेयरस्टो ने जोश हेज़लवुड की गेंद पर मिड-ऑन पर खड़े पैट कमिंस के हाथों में एक आसान कैच थमा दिया। 

लायन यदि शेष श्रृंखला में भाग लेने में सक्षम नहीं होते तो उनकी जगह टॉड मर्फी को लेने की संभावना है जिन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था। मैथ्यू कुह्नमैन को प्रतिस्थापन के रूप में नामित किए जाने की संभावना है।