Sports

कोलकाता : दिल्ली की टीम सोमवार को यहां झारखंड से पांच विकेट की हार के साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो गई। 

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 259 रन बनाए जिसमें आयुष बडोनी की 69 गेंदों पर खेली गई नाबाद 91 रन की पारी भी शामिल है। उन्होंने अपनी इस पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए। उनके अलावा कप्तान नितीश राणा ने 51 और यश धुल ने 49 रन का योगदान दिया। झारखंड की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने कसी हुई गेंदबाजी की तथा अपने 10 ओवरों में केवल 34 रन दिए। 

झारखंड ने दिल्ली का लक्ष्य 48.5 ओवर में हासिल कर दिया। उसकी तरफ से विराट सिंह ने 128 गेंदों पर नाबाद 116 रन बनाए। कुमार कुशाग्र ने 40 गेंदों पर 49 रन का योगदान दिया। दिल्ली ने टी20 घरेलू प्रतियोगिता के नॉकआउट में जगह बनाई थी लेकिन लिस्ट ए टूर्नामेंट में उसको लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले दिल्ली की टीम राजस्थान और कर्नाटक से हार गई थी। दिल्ली की तरफ से अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने आठ ओवर में 40 रन दिए जबकि ललित यादव और शिवांक वशिष्ठ ने दो-दो विकेट लिए। 

दिल्ली पर जीत से झारखंड के छह मैचों में पांच जीत से 20 अंक हो गए हैं। कर्नाटक और असम के भी 20 अंक हैं। दिल्ली अपना अंतिम लीग मैच बुधवार को असम के खिलाफ खेलेगा। ग्रुप बी के अन्य मैचों में असम ने विदर्भ को सात विकेट से जबकि कर्नाटक ने सिक्किम को छह विकेट से हराया। राजस्थान में भी मेघालय पर 296 रन की बड़ी जीत दर्ज की।